Agenda PoK पर बोले आर्मी चीफ बिपिन रावत- सेना हमेशा तैयार, निर्देश दे सरकार

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 12, 2019, 4:44 PM IST
Agenda PoK पर बोले आर्मी चीफ बिपिन रावत- सेना हमेशा तैयार, निर्देश दे सरकार
अमेठी में आर्मी चीफ विपिन रावत ने कहा सरकार कार्रवाई करती है और संस्थाएं उसका पालन.

अमेठी (Amethi) के त्रिसुंडी स्थित सीआरपीएफ ट्रेनिंग सेंटर (CRPF Centre) पहुंचे विपिन रावत ने कहा सेना हमेशा तैयार रहती है. कार्रवाई सरकार करती है और देश की संस्थाएं उसी के निर्देश पर काम करती हैं.

  • Share this:
अमेठी. इंडियन आर्मी चीफ (Indian Army Chief) बिपिन रावत (Bipin Rawat) ने बुधवार को एक बड़ा बयान दिया. पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (Pakistan Occupied Kashmir) को वापस लेने पर उन्होंने कहा सेना हमेशा तैयार है. अमेठी (Amethi) के त्रिसुंडी स्थित सीआरपीएफ ट्रेनिंग सेंटर (CRPF Centre) पहुंचे बिपिन रावत ने कहा सेना हमेशा तैयार रहती है. कार्रवाई सरकार करती है और देश की संस्थाएं उसी के निर्देश पर काम करती हैं. पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर पर सरकार जो भी आदेश करेगी उसके लिए सेना तैयार है.

दरअसल अमेठी में आर्मी चीफ केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह के उस बयान पर प्रतिक्रिया दे रहे थे जिसमें उन्होंने कहा था कि हमारा अगला एजेंडा पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) को भारत का अभिन्न हिस्सा बनाना है. आर्मी चीफ ने कहा कि सेना हमेशा तैयार रहती है. सरकार अगर कोई भी कार्रवाई करती है तो देश की संस्थाएं उसका पालन करती हैं.

 


Loading...

क्या कहा था जितेंद्र सिंह ने

जितेंद्र सिंह ने पीओके के मुद्दे पर कहा कि यह केवल मेरी या मेरी पार्टी की प्रतिबद्धता नहीं है बल्कि यह 1994 में पी वी नरसिंह राव के नेतृत्व वाली तत्कालीन कांग्रेस सरकार द्वारा सर्वसम्मति से पारित संकल्प है, और यह एक स्वीकार्य रुख है.

अमित शाह ने संसद में कहा था पीओके हमारा, जान भी दे देंगे

गौरतलब है कि धारा 370 को लेकर संसद में बहस के दौरान गृहमंत्री अमित शाह ने साफ़-साफ़ कहा था कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर और अक्साई चीन हमारा है और उसे वापस लेने के लिए हम अपनी जान भी दे देनेग. उधर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी कह चुके हैं कि अगर अब पाकिस्तान से बात होगी तो वह पीओके को लेकर होगी.

(रिपोर्ट: पप्पू पांडेय)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेठी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 12, 2019, 4:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...