जानिए अमेठी के इन 395 लोगों के लिए कैसे यादगार बन गया शिक्षक दिवस?

बेसिक शिक्षा अधिकारी विनोद मिश्रा ने कहा कि अमेठी में कुल 400 पद शिक्षकों के लिए आवंटित हुए थे. जिसके सापेक्ष आज शिक्षक दिवस के दिन हम लोग 395 शिक्षकों को शिक्षक दिवस के दिन शिक्षक बनने का तोहफा मिला है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 5, 2018, 1:25 PM IST
जानिए अमेठी के इन 395 लोगों के लिए कैसे यादगार बन गया शिक्षक दिवस?
अपनी ज्वानिंग का इंतजार करते अभ्यर्थी. Photo: News 18
News18 Uttar Pradesh
Updated: September 5, 2018, 1:25 PM IST
शिक्षक दिवस के मौके पर अमेठी के बेसिक शिक्षा विभाग ने नए शिक्षकों को बड़ी सौगात दी है. अमेठी में 395 शिक्षकों को बुधवार को शिक्षक बनने का तोहफा दिया है. इन शिक्षकों के चेहरों पर शिक्षक बनने की खुशी देखनों को मिली. शिक्षकों ने कहा हम अपने फर्ज को पूरी जिम्मेदारी से निभाएंगे. वहीं बेसिक शिक्षाधिकारी ने भी कहा कि इन सभी शिक्षकों से यही उम्मीद करूंगा कि ये हमारे देश के भविष्य का अच्छे तरीके से निर्माण करेंगे और अपने पूरे मनोयोग से शिक्षण का कार्य करेंगे.

पूर्व राष्ट्रपति सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जन्मतिथि पर पूरे देश में शिक्षक दिवस मनाया जा रहा है. शिक्षक दिवस पर अमेठी के शिक्षा विभाग ने 395 नए शिक्षकों को बड़ी सौगात दी है। शिक्षा विभाग द्वारा सभी को शिक्षक दिवस के दिन प्राइमरी स्कूलों में शिक्षक बनने का मौका दिया गया. इन शिक्षकों के चेहरों पर शिक्षक बनने के बाद एक अलग की खुशी देखनों को मिल रही है.

वहीं शिक्षक दिवस के दिन बतौर शिक्षक नियुक्ति पाने वाले लोगों के चेहरों पर मुस्कुराहट साफ देखनों को मिली और नियुक्ति पाने वाले विंध्यवासिनी दुबे ने कहा कि इससे बड़ा तोहफा कुछ नहीं हो सकता. आज बहुत अच्छा लग रहा है. बहुत ज्यादा खुशी की बात है. हमारा लक्ष्य रहेगा कि शिक्षा के स्तर को सुधारना और अपने फर्ज को पूरी जिम्मेदारी से निभाएं. कभी सोचा नहीं था कि शिक्षक दिवस के दिन ये तोहफा मिलेगा लेकिन मिला तो बहुत अच्छा लग रहा है. हम लोगों के लिए ये विशेष रहेगा.

वही शिक्षक दिवस पर सहायक अध्यापकों की नियुक्ति को लेकर बेसिक शिक्षा अधिकारी विनोद मिश्रा ने कहा कि अमेठी में कुल 400 पद शिक्षकों के लिए आवंटित हुए थे. जिसके सापेक्ष आज शिक्षक दिवस के दिन हम लोग 395 शिक्षकों को शिक्षक दिवस के दिन शिक्षक बनने का तोहफा मिला है. मुझे लगता है कि शिक्षक दिवस के दिन एक शिक्षक के लिए इससे बड़ा तोहफा कोई और नहीं हो सकता है. मैं इन सारे लोगों से उम्मीद करुंगा कि ये हमारे देश के भविष्य का अच्छे तरीके से निर्माण करेंगे और अपने पूरे मनोयोग से शिक्षण का कार्य करेंगे.

(रिपोर्ट: पप्पू पांडेय)

ये भी पढ़ें: 

Teacher's Day स्पेशल: गुरु कपिल देव की चाहत- टीम इंडिया का कप्तान बने कुलदीप यादव
Loading...
कानपुर: एसपी सिटी सुरेंद्र दास वेंटीलेटर पर, जहर खाने की आशंका

देवरिया शेल्टर होम कांड: HC की निगरानी में बनेगी न्यायिक कमेटी, हर महीने करेगी निरीक्षण
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर