Home /News /uttar-pradesh /

land dispute deadly attack on army jawan family 11 injured nodelsp

भूमि विवाद में बहा खून, सेना के जवान के परिवार पर जानलेवा हमला, 11 लोग गंभीर घायल

किशोर के पिता के बयान पर इत्तफाकिया मौत में कारवाई कर पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया. (सांकेतिक फोटो)

किशोर के पिता के बयान पर इत्तफाकिया मौत में कारवाई कर पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया. (सांकेतिक फोटो)

Attack on land dispute: अमेठी में प्रशासनिक लापरवाही के कारण एक बार फिर बड़ी घटना सामने आई है. भूमि विवाद में दबंगों ने सेना के जवान के परिवार पर लाठी डंडों और धारदार हथियार से हमला कर दिया. दबंगों के हमले में जवान समेत 9 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जबकि दूसरे पक्ष के भी दो लोग घायल हुए हैं. घायलों को सुल्तानपुर जिला अस्पताल पहुंचाया गया है. घटना के बाद पुलिस एक्शन में आ गई है.

अधिक पढ़ें ...

अमेठी. अमेठी में प्रशासनिक लापरवाही के कारण एक बार फिर बड़ी घटना सामने आई है. यहां भूमि विवाद में दबंगों ने सेना के जवान के परिवार पर लाठी डंडों और धारदार हथियार से हमला कर दिया. दबंगों के हमले में जवान समेत 9 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए जबकि दूसरे पक्ष के भी दो लोग घायल हुए हैं. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी 11 घायलों को सुल्तानपुर जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां गंभीर हालत में डॉक्टरों ने 4 लोगों को बेहतर उपचार के लिए हायर सेंटर रिफर कर दिया है.

मामला मुसाफिरखाना कोतवाली क्षेत्र के दादरा पूरे रामदत्त मिश्र गांव का है. गांव के रहने वाले सेना में सूबेदार के पद पर तैनात जवान दीपक मिश्रा का पड़ोस के ही बाबूलाल से जमीनी विवाद चल रहा था. दीपक ने इसकी शिकायत अमेठी जिलाधिकारी से लेकर पुलिस के अधिकारियों से की, लेकिन कोई कार्यवाई नहीं हुई. बुधवार को दीपक का परिवार जब घर के बाहर बैठकर चाय पी रहा था, तभी लाठी डंडो और धारदार हथियार से लैस होकर बाबूलाल अपने साथियों के साथ पहुंचा और हमला कर दिया. अचानक हुए दबंगों के हमले से दीपक का पूरा परिवार गंभीर रूप से घायल हो गया. घटना को अंजाम देने के बाद सभी हमलावर मौके से फरार हो गए.

ग्रामीणों ने इसकी सूचना मुसाफिरखाना कोतवाली पुलिस को दी, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को एम्बुलेंस की मदद से मुसाफिरखाना सीएचसी पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने सभी को जिला अस्पताल सुल्तानपुर रफेर कर दिया. घायलों में दो लोगों को आर्मी के कमांड हॉस्पिटल तो वहीं 2 लोगों को मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया. बाकी सभी लोगों का इलाज चल रहा है.

जवान ने दो दिन पहले डीएम से की थी शिकायत

दो दिन पहले सोमवार को अपने पिता के साथ अमेठी डीएम से मिलने पहुंचे जवान ने डीएम को शिकायती पत्र देते हुए आरोप लगाया था कि गांव के ही रहने वाले बाबूलाल और चंद्रिका प्रसाद शातिर किस्म के अपराधी हैं. उन्हें हत्या के आरोप में सात साल की सजा भी कोर्ट द्वारा सुनाई गई थी इस मामले में वह जमानत पर बाहर हैं. जमीनी विवाद मामले में साल 2019 में राजस्व टीम द्वारा जांच में खलिहान पर कब्जा सही पाए जाने पर 52,000 का जुर्माना भी किया गया था.

मारपीट में ये लोग हैं घायल

घटना में सूबेदार दीपक मिश्रा, प्रदुम्न मिश्रा पिता भागवत मिश्रा, मनीषा, सुभाष, पुष्कर और प्रिंस समेत तीन अन्य घायल हैं, जबकि दूसरे पक्ष से बाबूलाल घायल हैं. गंभीर रूप से घायल दीपक मिश्रा, प्रदुम्न मिश्रा और भागवत मिश्रा को बेहतर इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है.

घटना पर बोले अमेठी के एएसपी

पूरे मामले पर अपर पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार पांडे ने कहा कि 6 घायलों का सुल्तानपुर जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है, जबकि 4 लोगों ट्रामा सेंटर में इलाज चल रहा रहा है. गांव में पुलिसबल को तैनात कर दिया गया है और गांव में स्थिति पूरी तरह से सामान्य है. घटना में जो भी शामिल थे उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Tags: Amethi news, Land Dispute, UP news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर