Lockdown-2: अमेठी का 'लक्ष्मण' बना छत्तीसगढ़ में गरीबों के लिए मसीहा
Amethi News in Hindi

Lockdown-2: अमेठी का 'लक्ष्मण' बना छत्तीसगढ़ में गरीबों के लिए मसीहा
अमेठी का 'लक्ष्मण' बना छत्तीसगढ़ में गरीबों के लिए मसीहा (file photo)

लवकुश करीब 6 वर्ष पहले काम के सिलसिले में रायपुर गए थे और अब वह यूनिक गार्डन केयर फर्म चलाते हैं. लवकुश प्रजापति ने बताया कि रायपुर में कई ऐसी जगहें हैं जहां मजदूर रहते हैं, ये वर्ग हर दिन कमाई कर अपना पेट भरता है.

  • Share this:
अमेठी. पूरा देश कोरोना (Coronavirus) के खात्मे की लड़ाई में जुटा हुआ है. आम हो या खास, सभी लोग अपने-अपने तरीके से इस जंग में अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं. इसी कड़ी में स्मृति ईरानी के संसदीय क्षेत्र अमेठी का एक नवयुवक छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में गरीबों के लिए मसीहा बनकर सामने आया है. अमेठी जिले के मुसाफिरखाना विकासखण्ड के पूरे बदल उपाध्याय अनखरा निवासी लवकुश प्रजापति लॉकडाउन के दौरान छत्तीसगढ़ के रायपुर में गरीबों को निस्वार्थ भाव से मुफ्त में राशन और सब्जी वितरण कर रहे हैं.

रामलीला में लक्ष्मण का निभाते है रोल

बता दें कि लवकुश करीब 6 वर्ष पहले काम के सिलसिले में रायपुर गए थे और अब वह यूनिक गार्डन केयर फर्म चलाते हैं. लवकुश प्रजापति ने बताया कि रायपुर में कई ऐसी जगहें हैं जहां मजदूर रहते हैं, ये वर्ग हर दिन कमाई कर अपना पेट भरता है. वहीं कोरोना वायरस के चलते पैदा हुए हालातों से इन लोगों के लिए पेट भरना एक चुनौती बन गई है. इन लोगों की इस मुश्किल समय में मदद के लिए वह आगे आए हैं और लोगों को हरी सब्जी व राशन का सामान बांट रहे हैं. गौरतलब है कि लवकुश मुसाफिरखाना में आयोजित होने वाली रामलीला में भगवान लक्ष्मण का रोल निभाते है. वहीं लवकुश के इस कार्य की हर तरफ चर्चा हो रही है.



छत्तीसगढ़ में लोगों को निःशुल्क बांट रहा सब्जी
छत्तीसगढ़ में लोगों को निःशुल्क बांट रहा सब्जी




अमेठी जिले का बढ़ाया मान

वहीं लवकुश के पिता देवी प्रसाद प्रजापति का कहना कि उसने हमें फोन पर बताया कि जब से लॉकडाउन शुरू हुआ है वह अपने क्षेत्र में गरीबों को मुफ्त में सब्जी व राशन वितरित कर रहा है. हमें खुशी है कि हमारा बेटा परदेश में भी लोगों के सेवा कर रहा है. अनखरा के ग्राम प्रधान मनोज उपाध्याय ने बताया कि उनके गांव का बेटा जिस तरह से दूसरे राज्य में भी सामाजिक कार्य कर रहा है वह काबिले तारीफ है.

यूपी में अब तक 727 केस, 55 पूरी तरह से स्वस्थ्य

प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि प्रदेश में अबतक 727 केस सामने आए हैं. उपचार के बाद 727 में से 55 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं और उन्हें घर भेज दिया गया है. जबकि 11 मरीजों की मौत हुई है, उन्होंने बताया कि मृतक पहले से ही किसी ना किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित थे. प्रदेश के 44 जनपद कोरोना से प्रभावित हुए हैं.

ये भी पढ़ें:

COVID-19: योगी सरकार का फैसला, कुछ सेक्टरों को मिलेगी काम करने की छूट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading