Lockdown: अमेठी में डाक विभाग माइक्रो ATM के जरिये लाभार्थियों को पहुंचाएगा पैसा
Amethi News in Hindi

Lockdown: अमेठी में डाक विभाग माइक्रो ATM के जरिये लाभार्थियों को पहुंचाएगा पैसा
अमेठी में डाक विभाग जरिये के लाभार्थियों को सहायता राशि पहुंचाई जाएगी.

अमेठी जिला प्रशासन ने डाक विभाग के कर्मचारियों के साथ मिलकर एक बेहतर पहल शुरू की है. इस पहल में माइक्रो एटीएम के जरिए लाभार्थियों के पैसे उनके घरों तक पहुंचाए जाएंगे.

  • Share this:
अमेठी. उत्तर प्रदेश का अमेठी जिला प्रशासन लॉकडाउन (Lockdown)का सख्ती से पालन कराने के साथ हर जरूरी सुविधाओं को लोगों तक पहुंचाने की कवायद में जुटा है. इसी क्रम में अमेठी जिला प्रशासन ने डाक विभाग (Post Department) के कर्मचारियों के साथ मिलकर एक बेहतर पहल शुरू की है. इस पहल में माइक्रो एटीएम (Micro ATM) के जरिए लाभार्थियों के पैसे उनके घरों तक पहुंचाए जाएंगे. इसके लिए अमेठी में डीएम के निर्देश पर कर्मचारी लगातार लोगों को एक फोन कॉल के बाद उनके घरों तक सहायता राशि पहुंचाने में लगे हैं. वहीं इस पहल को लेकर जिलाधिकारी अरुण कुमार का मानना है कि इस पहल से ना सिर्फ बैंकों में भीड़ कम होगी बल्कि बैंक आने में असमर्थ व्यक्तियों को भी इस पहल से काफी मदद मिलेगी.

ग्रामीणों क्षेत्रो का डीएम और एसपी ने लिया जायजा

डाक विभाग के कर्मचारियों और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दे दिए गए हैं. बताते चलें की योजना और पहल का अच्छे से पालन हो रहा है या नहीं इसकी हक़ीक़त जानने के लिए जिलाधिकारी अरुण कुमार ने खुद अमेठी एसपी ख्याति गर्ग के साथ अमेठी तहसील क्षेत्र के 13 अप्रैल को गांव का निरीक्षण किया. मंगलपुर को गांव में डीएम ने डाक विभाग के कर्मचारियों से ना सिर्फ बातचीत की बल्कि उन्हें इस पहल को सार्थक बनाने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए. योजना को लेकर अधिकारी और कर्मचारी इसकी बेहतर मॉनिटरिंग कर हर जरूरतमंद को सहायता राशि पहुंचाएं.



अमेठी के हर गांव तक पहुंचेगा माइक्रो एटीएम



वहीं पहल को लेकर जिलाधिकारी अरुण कुमार ने कहा कि पोस्टल डिपार्टमेंट के सहयोग से अमेठी के हर गांव तक माइक्रो एटीएम की सुविधा उपलब्ध कराई गई है. इस सुविधा के जरिये पोस्टल डिपार्टमेंट के जितने भी अधिकृत कर्मचारी हैं या फिर उनके एजेंट हैं, वह गांव तक एक मशीन लेकर जा रहे हैं जिससे जरूरतमंद लोगों को उनकी आर्थिक राशि उन्हें उनके घर पर मुहैया कराई जा रही है. कुछ गांव में यह पहल शुरू हो गई है. अगले 2 दिनों में सभी गांव पंचायतों में इस पहल को पूरी तरीके से लागू कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: IIT कानपुर ने COVID-19 पर किया नया शोध, वायरस से मुक्त होने का किया दावा

छात्रों के भविष्य को लेकर चिंतित योगी सरकार, इन छात्रों को मिलेगी प्रोन्नति
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading