लोकसभा चुनाव 2019: अमेठी में बुजुर्ग बोली- 'हम देहे जात रहिन कमल पर, हाथ पकड़के पंजा पर धर दिहिन'

अमेठी में गौरीगंज के गूजरटोला बूथ नंबर 316 पर एक बुजुर्ग महिला ने पीठासीन अधिकारी पर जबरदस्ती कांग्रेस को वोट डलवाने का आरोप लगाया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: May 6, 2019, 12:26 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: May 6, 2019, 12:26 PM IST
लोकसभा चुनाव 2019 के पांचवें चरण में सात राज्यों की 51 सीटों पर मतदान हो रहा है. इनमें उत्तर प्रदेश के 16 जिलों की 14 लोकसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. इस बीच अमेठी में गौरीगंज के गूजरटोला बूथ नंबर 316 पर एक बुजुर्ग महिला ने पीठासीन अधिकारी पर जबरन कांग्रेस को वोट डलवाने का आरोप लगाया है. इस घटना का केंद्रीय मंत्री और अमेठी से बीजेपी उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने एक वीडियो शेयर किया है.

स्मृती ईरानी ने अपने ट्विटर हेंडल से वीडियो शेयर किया है जिसमें एक बुजुर्ग महिला कह रही हैं, 'हाथ पकड़कर जबरदस्ती पंजा पर धर दिहिन. हम देहे जात रहिन कमल पर ( कमल पर देना चाहती थी, जबरदस्ती पंजा पर डलवा दिया).'

चुनाव आयोग ने स्मृति ईरानी के अमेठी में बूथ कैप्चरिग के आरोपों पर संज्ञान लिया है. आयोग ने कहा कि
वीडियो की सत्यता की जांच के बाद ये पता चलेगा कि महिला के दावे में कितनी सच्चाई है? इस मामले में अमेठी के जिला निर्वाचन अधिकारी से रिपोर्ट मांगी गई है.


Loading...



स्मृति ने राहुल गांधी पर लगाया बूथ कैप्चरिंग का आरोप
इतना ही नहीं स्मृति ईरानी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर बूथ कैप्चरिंग का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी अमेठी बूथ कैप्चरिंग के लिए आए हैं. इसको लेकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने चुनाव आयोग को ट्वीट भी किया है. स्मृति ने लिखा कि उम्मीद है कुछ एक्शन लिया जाएगा. देश की जनता को राहुल गांधी की इस तरह की राजनीति के बारे में फैसला करना है. उन्होंने एक वीडियो भी ट्वीट किया है.

प्रियंका वाड्रा पर भी साधा निशाना
इससे पहले स्मृति ईरानी ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पर तंज कसा था. स्मृति ईरानी ने कहा कि पांच साल पहले तक वह मेरा नाम नहीं जानती थीं, लेकिन अब वह मेरा नाम जानती हैं. उन्होंने कहा कि वह (प्रियंका गांधी) अब अपने पति का नाम कम और मेरा नाम ज्यादा बोल रही हैं.

ये भी पढ़ें- स्मृति ईरानी का बड़ा आरोप, कहा- बूथ कैप्चरिंग के लिए अमेठी आए राहुल

यूपी में इन सीटों पर हो रही वोटिंग
बता दें कि अमेठी से स्मृति ईरानी और राहुल गांधी आमने-सामने हैं. पांचवें चरण में उत्तर प्रदेश की अमेठी, रायबरेली, लखनऊ, सीतापुर, मोहनलाल गंज, बांदा, धौरहरा, फतेहपुर, कौशाम्बी, बहराइच, कैसरगंज, बाराबंकी, फैजाबाद, गोंडा और बाराबंकी में वोट डाले जा रहे हैं. इस चरण में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, सोनिया गांधी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, जयंत सिन्हा, आचार्य प्रमोद कृष्णम, पूनम सिन्हा समेत कई दिग्गजों के किस्मत का फैसला होगा.

ये भी पढ़ें-

स्मृति का प्रियंका पर तंज- 5 साल पहले नहीं जानती थीं मुझे, आज पति से ज्यादा लेती हैं मेरा नाम

लखनऊ लोकसभा सीट पर इन दिग्गज नेताओं की दांव पर लगी प्रतिष्ठा

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेठी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 6, 2019, 11:15 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...