अपना शहर चुनें

States

लोकसभा चुनाव परिणाम 2019: राहुल गांधी ने अमेठी में स्वीकारी हार, कहा- स्मृति ईरानी अच्छे से करें देखभाल

बीजेपी से हार के बाद CWC की मीटिंग आज
बीजेपी से हार के बाद CWC की मीटिंग आज

लोक सभा इलेक्शन रिजल्ट २०१९ (Lok Sabha Election Result 2019): अमेठी से हार के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि मैं अपनी हार स्वीकार करता हूं और स्मृति ईरानी को बधाई देता हूं कि वो अब अमेठी की अच्छे से देखभाल करें.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव 2019 में मिली हार पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि मैं जनता के फैसले का सम्मान करता हूं और पीएम मोदी को जीत की बधाई देता हूं. हमारी लड़ाई विचारधार की लड़ाई है. अमेठी से हार के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि मैं अपनी हार स्वीकार करता हूं और स्मृति ईरानी को बधाई देता हूं कि वो अब अमेठी की अच्छे से देखभाल करें. हार की वजह के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि मैं इस पर बाद में बोलूंगा.

प्रेस कॉन्फ्रेंस को सम्बोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि जनता के फैसले का सम्मान करता हूं. बीजेपी ने और पीएम मोदी ने इस चुनाव में जीत दर्ज की है, उसके लिए मैं उनको बधाई देता हूं. वहीं पूर्वी यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी ने कहा कि हम जनादेश का सम्मान करते हैं. इसके साथ ही बीजेपी कार्यकर्ताओं और पीएम नरेंद्र मोदी को जीत की बधाई देती हूं.

बता दें, 2019 लोकसभा चुनाव में उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, गुजरात, बिहार, मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र से कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया है. बीजेपी और कांग्रेस के बीच देश भर में 174 सीटों पर सीधी लड़ाई थी, लेकिन इनमें से 93 फीसदी सीटों पर बीजेपी ने कांग्रेस को धूल चटा दी. खुद अमेठी में राहुल गांधी को करारी हार का सामना करना पड़ा. वहीं राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत अपने बेटे वैभव गहलोत को नहीं जीता पाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज