होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

Lok Sabha Elections Highlights: नामांकन के बाद अमेठी में बोले राहुल- SC ने माना राफेल सौदे में हुआ है भ्रष्टाचार

Lok Sabha Elections Highlights: नामांकन के बाद अमेठी में बोले राहुल- SC ने माना राफेल सौदे में हुआ है भ्रष्टाचार

अमेठी से राहुल गांधी चौथी बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर वे पहली बार अमेठी की जनता से वोट मांग रहे हैं.

  • News18 Uttar Pradesh
  • | April 10, 2019, 15:20 IST
    LAST UPDATED 4 YEARS AGO

    हाइलाइट्स

    14:06 (IST)

    अमेठी लोकसभा क्षेत्र से नामांकन दाखिल करने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर कहा कि शीर्ष अदालत ने मान लिया है कि राफेल में कुछ भ्रष्टाचार है और ये भी कि चौकीदार ने ही चोरी करवाई है.

    13:23 (IST)

    नामांकन दाखिल करने के बाद राहुल गांधी ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री मोदी को डिबेट के लिए रोज चुनौती दे रहा हूं और आज एक बार फिर उन्हें चुनौती देता हूं. राहुल ने राफेल पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर कहा कि शीर्ष अदालत ने भी मान लिया है कि चौकीदार चोर है.

    13:20 (IST)

    योगी का राहुल पर बड़ा हमला

    राहुल कश्मीर के पत्थरबाजों को भी भत्ता देने का काम करेंगे. कांग्रेस का हाथ खून से सने हैं. केरल में आपने देखा होगा राहुल के नामांकन में सिर्फ हरा हरा ही दिख रहा था. ये हरे रंग का वायरस कांग्रेस में पूरी तरह से समा चुका है. राहुल अगर सत्ता में आएंगे तो कश्मीर के पत्थरबाजों को भत्ता भी देंगे.

    3 तलाक़ की कुप्रथा को खत्म करने का काम मोदी जी ने किया है. पहले की सरकार फतवों से डरती थी. इसलिए कानून नहीं लाती थी. मुस्लिम महिलाएं भी वोट करने आए. हमने वोट बैंक की परवाह नहीं की क्योंकि हमें आधी आबादी को सम्मान देना था.

    12:56 (IST)

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को अमेठी से अपना नामांकन दाखिल कर दिया. इस दौरान उनके साथ सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा और रॉबर्ट वाड्रा मौजूद रहे.

    12:48 (IST)

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी रोड शो के बाद कलेक्ट्रेट ऑफिस पहुंच गए हैं. यहां पर वो अपना नॉमिनेशन दाखिल करेंगे. यहां पर गांधी वाड्रा परिवार के सदस्य मौजूद हैं.

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को लोकसभा चुनाव 2019 के लिए अपने पारंपरिक सीट अमेठी से नामांकन दाखिल कर दिया. नामांकन की प्रक्रिया के दौरान राहुल के साथ उनकी बहन और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी, माता सोनिया गांधी और बहनोई रॉबर्ट वाड्रा भी साथ थे. उधर 2014 में राहुल से हारने वाली केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी राहुल द्वारा नॉमिनेशन करने के एक दिन बाद अपना नामांकन दाखिल करेंगी.

    नामांकन से पहले राहुल गांधी ने अमेठी में रोड शो किया. रोड शो में प्रियंका गांधी वाड्रा, रॉबर्ट वाड्रा और इनके दोनों बच्चे भी शामिल हुए. रोड शो के बाद राहुल गांधी ने गौरीगंज स्थित कलेक्ट्रेट ऑफिस में जाकर अपना नामांकन दाखिल किया.

    कांग्रेस अध्यक्ष ने 4 अप्रैल को केरल की वायनाड लोकसभा सीट से पहले ही नामांकन कर चुके हैं. राहुल गांधी पहली बार दो संसदीय क्षेत्र से चुनाव मैदान में हैं.

    वायनाड से चुनाव लड़ने के फैसले के कारण राहुल गांधी अपने विरोधियों के निशाने पर आ गए हैं. उनके खिलाफ चुनाव लड़ रही केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा है, 'राहुल गांधी के वायनाड से चुनाव लड़ने से साफ हो जाता है कि उनके लिए अमेठी नहीं बल्कि वायनाड महत्वपूर्ण है. लेकिन मेरे लिए पिछले 5 साल में सिर्फ अमेठी ही महत्वपूर्ण है.'

    विज्ञापन