होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /अमेठी में खुली 'मोहब्बत की दुकान', दूर-दूर से लोग आ रहे फोटो खिंचवाने

अमेठी में खुली 'मोहब्बत की दुकान', दूर-दूर से लोग आ रहे फोटो खिंचवाने

X
अमेठी

अमेठी के जायस कस्बे में खुली है मोहब्बत की दुकान.

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए मोहम्मद रिजवान मोइन ने यह दुकान खोली है. उनका कहना है कि राहुल गांधी ने ...अधिक पढ़ें

आदित्य कृष्ण/अमेठी. आपने कई अजब-गजब किस्से और कहानियां देखी और सुनी होंगी, लेकिन आज जो हम आपको बताने जा रहे हैं. वह कोई कहानी नहीं, बल्कि हकीकत है. अमेठी में एक दुकान खुली है, जिसका नाम मोहब्बत की दुकान है. यहां कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी की फोटो लगी हुई है. दुकान पर खाने-पीने के साथ बैठने की बेहतर इंतजाम हैं.

दुकान खोलने वाले मोहम्मद रिजवान मोइन राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से प्रभावित होकर इस दुकान को संचालित कर रहे हैं. हाल ही में हुए निकाय चुनाव में भी जायसनगर पालिका में कांग्रेस प्रत्याशी की जीत हुई थी. इसके बाद दुकान को खोलने का मकसद और बढ़ गया. इस मोहब्बत की दुकान में ग्राहकों की भीड़ तो है ही, साथ ही दूर-दूर से लोग इस दुकान पर फोटो खिंचवाने के लिए भी आ रहे हैं.

आपके शहर से (अमेठी)

अमेठी
अमेठी

अमेठी के जायस कस्बे में खुली है दुकान

अमेठी के जायस कस्बे में यह दुकान खुली है और दुकान खोलने वाले दुकानदार का नाम मोहम्मद रिजवान मोईन रिजवी है. इस दुकान में लस्सी, मिठाईयां और खाने-पीने की कई चीजें उपलब्ध हैं, जो ग्राहकों को पूरी शुद्धता के साथ परोसी जाती हैं. मोहम्मद रिजवान रिजवी राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए थे. भारत जोड़ो यात्रा समाप्त होने के बाद जब मोहम्मद रिजवान वापस आए तो उन्होंने नफरत को खत्म करने के लिए और राहुल गांधी के भाषण से प्रेरित होकर अपनी दुकान खोल ली और दुकान का नाम मोहब्बत की दुकान रख दिया. स्थानीय लोग भी इस दुकान की तारीफ करते हैं.

देश के हर कोने में खुलनी चाहिए मोहब्बत की दुकान

रिजवान बताते हैं कि इस दुकान पर खाने पीने की चीजें मिलती हैं. संदेश यही है कि मोहब्बत की दुकान पूरे देश में प्रदेश में और हर गली मोहल्ले में खुलनी चाहिए, क्योंकि मोहब्बत से मोहब्बत बढ़ती है और नफरत दूर होती है. हम भारत जोड़ो यात्रा में गए थे और राहुल गांधी ने कहा कि हर जगह मोहब्बत की दुकान खोलनी चाहिए. हम उनकी इस बात से प्रभावित होकर वापस आए और दुकान खोल दी. हमें इसका अच्छा खासा फायदा मिल रहा है.

Tags: Amethi news, Latest hindi news, UP news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें