मां-बेटी आत्मदाह केस: वारदात के बाद एक्शन में आई अमेठी पुलिस, 4 गिरफ्तार

वारदात के बाद एक्शन में आई अमेठी पुलिस
वारदात के बाद एक्शन में आई अमेठी पुलिस

दरअसल 9 मई को गुड़िया का अपने पड़ोसी अर्जुन साहू से नाली का विवाद हुआ था और गुड़िया की तहरीर पर जामो थाने में अर्जुन साहू समेत 4 लोगों के खिलाफ धारा 323, 354 में मुकदमा (Case0 दर्ज किया था.

  • Share this:
अमेठी. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में लोकभवन के सामने अमेठी (Amethi) की मां-बेटी द्वारा आत्मदाह किए जाने की घटना के बाद से हड़कंप मचा हुआ है. इसी कड़ी में शनिवार शाम जामो थाने की पुलिस ने मुख्य अभियुक्त अर्जुन साहू समेत सभी चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. मामला सामने आने के बाद पुलिस ने अभियुक्तों पर 166/20 धारा 354, 323, 504 और 506 में मुकदमा दर्ज किया था.

गिरफ्तार अभियुक्त का नाम व पता:-
1. अर्जुन पुत्र अलगू नि0 कस्बा व थाना जामो जनपद अमेठी.

2. सुनील पुत्र अलगू नि0 कस्बा व थाना जामो जनपद अमेठी.
3. राजकरन पुत्र बद्री प्रसाद नि0 कस्बा व थाना जामो जनपद अमेठी.



4. राममिलन पुत्र बद्री प्रसाद नि0 कस्बा व थाना जामो जनपद अमेठी.

अमेठी में भी एक्शन, एसओ सहित 4 पुलिसकर्मी निलंबित

उधर अमेठी में भी इस मामले को लेकर एक्शन शुरू हो गया है. मामले में अमेठी की एसपी को अफसरों ने फटकार लगाई है. इसके बाद डीएम और एसपी ने पीड़ित परिवार के गांव जाकर मामले की जानकारी की. मामले में जामो थाने के एसओ सहित 4 पुलिसकर्मी निलंबित कर दिए गए हैं. उधर लखनऊ में गंभीर हालत में दोनों मां-बेटी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

अचानक आग लगाने से मचा हड़कंप

बता दें कि शुक्रवार शाम राजधानी लखनऊ में लोकभवन के सामने आज उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब अमेठी की रहने वाली एक मां-बेटी ने आत्मदाह का प्रयास किया. जिसमें मां साफिया 80 प्रतिशत से अधिक जल गई है जबकि बेटी गुड़िया लगभग 20 फीसदी जल गई है. मां-बेटी को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. दोनों अमेठी के जामो नगर की रहने वाली हैं.

नाली के विवाद में हुआ था झगड़ा

रिपोर्ट के मुताबिक मां-बेटी अमेठी के जामो थानाक्षेत्र के कस्बे की रहने वाली हैं. दरअसल 9 मई को गुड़िया का अपने पड़ोसी अर्जुन साहू से नाली का विवाद हुआ था और गुड़िया की तहरीर पर जामो थाने में अर्जुन साहू समेत 4 लोगों के खिलाफ धारा 323, 354 में मुकदमा दर्ज किया था. वहीं विपक्षी अर्जुन साहू की तहरीर पर गुड़िया पर भी धारा 323, 452, 308 में मुकदमा दर्जकर मामले की जांच हो रही थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज