Home /News /uttar-pradesh /

अमेठी: PM मोदी के जन्मदिन पर स्मृति ईरानी कराएंगी कुश्ती का महादंगल, जुटेंगे दिग्गज

अमेठी: PM मोदी के जन्मदिन पर स्मृति ईरानी कराएंगी कुश्ती का महादंगल, जुटेंगे दिग्गज

UP: सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर अमेठी में दंगल का आयोजन कराने जा रही हैं.

UP: सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर अमेठी में दंगल का आयोजन कराने जा रही हैं.

Amethi News: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की पहल पर राष्ट्रीय कुश्ती महासंघ ने राष्ट्रीय प्रतियोगिता की मेजबानी अमेठी को सौंपी है. कुश्ती प्रतियोगिता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर से शुरू होकर 19 सितंबर तक चलेगी.

अधिक पढ़ें ...

अमेठी. टोक्यो ओलंपिक और पैरा ओलंपिक में भारत के शानदार प्रदर्शन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के जन्मदिन पर अमेठी (Amethi) में कुश्ती का महादंगल शुरू होने जा रहा है. 2022 के चुनावी दंगल के ठीक पहले केंद्रीय मंत्री और सांसद स्मृति ईरानी (Smriti Irani) दंगल प्रतियोगिता कराने जा रही हैं. अमेठी के युवाओं को खेल से सीधे जोड़ने के लिए सांसद की पहल पर राष्ट्रीय कुश्ती महासंघ ने इस बार राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता की मेजबानी इस बार अमेठी को सौंपी है, जो अमेठी के इतिहास में सबसे बड़ा खेल आयोजन होगा.

ओलंपिक प्रतियोगिताओं के बाद देश मे खेल का नया माहौल तैयार हो गया है. सांसद स्मृति ईरानी अमेठी को अपनी कर्मभूमि बनाने के बाद युवाओं के विकास में भी लगी हुई हैं. स्मृति की पहल पर लोकसभा क्षेत्र के अलग-अलग इलाकों में दो बार बड़े स्तर पर क्रिकेट प्रतियोगिता का भी आयोजन हो चुका है, जिसमें जिले भर के युवाओं ने हिस्सा लिया था.

एक बार फिर सांसद की पहल पर राष्ट्रीय कुश्ती महासंघ ने कुश्ती की राष्ट्रीय प्रतियोगिता की मेजबानी अमेठी को सौंपी है. कुश्ती प्रतियोगिता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर से शुरू होकर 19 सितंबर तक चलेगी. प्रतियोगिता में देशभर के 12 से 23 व आयु वर्ग के लगभग 550 पहलवान हिस्सा लेंगे. प्रतियोगिता गौरीगंज के कौहार स्थित सैनिक स्कूल परिसर में आयोजित की जाएगी. खिलाड़ियों को रहने और खाने की सारी व्यवस्था इसी परिसर में की जाएगी.

कार्यक्रम को सफल और संपन्न कराने के लिए स्मृति की टीम और उनके निर्देशन पर अमेठी में काम कर रही उत्थान सेवा संस्थान जुट गई है. अभी हाल ही में अमेठी के खिलाड़ियों के एक प्रतिनिधि मंडल ने दिल्ली जाकर स्मृति ईरानी से मुलाकात भी की थी.

प्रतियोगिता के शुभारंभ पर आएंगे दिग्गज

17 सितंबर को शुरू हो रही प्रतियोगिता के शुभारम्भ अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राष्ट्रीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और सांसद बृजभूषण शरण सिंह के भी मौजूद रहने की संभावना है. पूरे कार्यक्रम के आयोजन पर खुद सांसद स्मृति ईरानी तीन दिनों तक अमेठी में ही रहेंगी. प्रतियोगिता के शुभारंभ या समापन के अवसर पर मुख्यमंत्री और डिप्टी सीएम केशव मौर्य के भी आने की उम्मीद है.

फोगाट बहने भी आएंगी अमेठी

कुश्ती प्रतियोगिता में पूरे विश्व मे देश का नाम ऊंचा करने वाली अंतराष्ट्रीय कुश्ती खिलाड़ी गीता फोगाट और बबिता फोगाट भी अमेठी आएंगी साथ ही देश के कई नामी पहलवान भी मौजूद रहेंगे.

खिलाड़ियों को मिलेगा प्रोत्साहन

कुश्ती प्रतियोगिता को लेकर सांसद स्मृति ईरानी के निजी सचिव ने कहा कि यह अमेठी के लिए गौरव का विषय है कि राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता की मेजबानी करने का अवसर  मिला है, जो दीदी स्मृति के प्रयास से संभव हो सका है. इसमें अमेठी के खिलाड़ियों को भी एक नई दिशा मिलेगी.

Tags: Amethi news, Pm narendra modi, Smriti Irani, UP news, Wrestling

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर