लाइव टीवी

मोदी सरकार की योजनाओं का सबसे ज्यादा फायदा मुस्लिम समाज के लोगों को मिला है- मोहसिन रज़ा

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 6, 2020, 9:52 PM IST
मोदी सरकार की योजनाओं का सबसे ज्यादा फायदा मुस्लिम समाज के लोगों को मिला है- मोहसिन रज़ा
शाहीन बाग में जो लोग धरने पर बैठे हैं उन्हें सबसे ज्यादा सरकारी योजनाओं का लाभ मिला.

उत्‍तर प्रदेश के अल्पसंखयक कल्याण राज्य मंत्री मोहसिन रजा (Mohsin Raza) ने अमेठी में मीडिया से बात करते हुए दिल्ली के शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में चल रहे धरने को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने कहा कि शाहीन बाग में जो लोग धरने पर बैठे हैं उन्हें सबसे ज्यादा मोदी सरकार की योजनाओं का लाभ मिला है.

  • Share this:
अमेठी. समन्वय समिति की बैठक में शामिल होने अमेठी पहुंचे उत्‍तर प्रदेश के अल्पसंखयक कल्याण राज्य मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री मोहसिन रजा (Mohsin Raza) ने दिल्ली के शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में चल रहे धरने को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने समाजवादी पार्टी, बसपा और आप पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी सरकार में जितने भी निर्णय लिए गए हैं, वह सभी देश हित में हैं. शाहीन बाग में जो लोग धरने पर बैठे हैं उन्हें सबसे ज्यादा सरकारी योजनाओं का लाभ मिला. प्रधानमंत्री आवास योजना, जन धन योजना, उज्ज्वला योजना, सौभाग्य योजना समेत जितनी भी योजनाएं केंद्र सरकार के द्वारा संचालित की जा रही हैं उसका सबसे ज्यादा फायदा मुस्लिम समाज के लोगों को हुआ. अब कांग्रेस सपा और आप के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है और इसी वजह से शाहीन बाग से उनकी दुकान चल रही है. बीजेपी सबको साथ लेकर चलती है और जो भी कानून बनता है वह देशहित में बनता है, इसलिए शाहीन बाग धरने का कोई औचित्य नहीं है.

प्रभारी मंत्री ने अमेठी के अधिकारियों से मांग स्पष्टीकरण
जिला समंवय समिति की बैठक के बाद अचानक जिले के प्रभारी मंत्री मोहसिन रजा विकास खंड कार्यालय जगदीशपुर पहुंच गये. मंत्री सीधे बीडीओ कक्ष में पहुंचे जहां उन्हें बीडीओ प्रीती वर्मा की कुर्सी खाली मिली. मंत्री ने वहां मौजूद अकाउंटेंट से बीडीओ के बारे में पूछा तो अकाउंटेंट ने मंत्री को बताया कि बीडीओ जिलाधिकारी की मीटिंग में गई हैं. इसके बाद मंत्री ने जिलाधिकारी अमेठी से बात की तो उन्‍होंने बताया कि मेरे यहां कोई मीटिंग नहीं रखी गई है. इसके बाद मंत्री ने नाराजगी व्यक्त करते हुए अकाउंटेंट को गलत सूचना देने और बीडीओ प्रीती वर्मा के गायब रहने पर दोनों के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश डीएम को दिया है.

खाली पदों को भरने के लिए प्रभारी मंत्री ने शासन को लिखा पत्र

अमेठी में प्रधानमंत्री आवास योजना के जो भी लाभार्थी हैं उनके विषय में ब्लॉक में मौजूद अधिकारियों और कर्मचारियों से जानकारी ली और सभी कागज मांगे हैं. जबकि रजा ने प्रदेश के मुख्य सचिव को अधिकारी अभियंता जल निगम, सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी, उप संचालक चकबंदी और खंड विकास अधिकारी के 8 रिक्त पदों को भरने के लिए पत्र लिखा है. उन्होंने लिखा है कि मैं चाहूंगा कृपया उपरोक्त पदों पर तैनाती के संबंध में प्रभावी आदेश पारित करने का कष्ट करें, ताकि कार्य के साथ-साथ समस्याओं का निराकरण भी उचित समय में सुनिश्चित किया जा सके. मोहसिन रजा के अमेठी भ्रमण के दौरान राज्यमंत्री सुरेश पासी, अमेठी विधायक गरिमा सिंह और भाजपा जिला अध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठी एवं भाजपा के क्षेत्रीय महामंत्री काशी प्रसाद तिवारी शामिल भी शामिल रहे.

 

ये भी पढ़ें-आजमगढ़ में पुलिस कार्रवाई से भड़के अखिलेश, बोले- महिलाओं से डर गई BJP सरकार



राम मंदिर ट्रस्ट को लेकर घमासान, स्वरूपानंद सरस्वती के शिष्य बोले-जाएंगे कोर्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेठी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 6, 2020, 9:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर