होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /NEWS18 IMPACT: अब गौरीगंज नगरपालिका के बन्नाटीकर गांव के लोगों को खारे पानी से मिलेगी निजात

NEWS18 IMPACT: अब गौरीगंज नगरपालिका के बन्नाटीकर गांव के लोगों को खारे पानी से मिलेगी निजात

जल्द आपूर्ति के लिए रखी पाइप!

जल्द आपूर्ति के लिए रखी पाइप!

Amethi News: अमेठी की गौरीगंज नगरपालिका के बन्नाटीकर गांव के लोग काफी समय से खारे पानी की समस्या से जूझ रहे थे, लेकिन श ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्टर:आदित्य कृष्ण

    अमेठी. यूपी के अमेठी जिले में न्यूज़ 18 लोकल की खबर का दमदार असर हुआ है. बीते 5 नवंबर को गौरीगंज नगरपालिका के बन्नाटीकर गांव में खारे पानी की समस्या की खबर को प्रमुखता से दिखाया था. इसके बाद विभागीय अधिकारियों ने मामले को संज्ञान लेते हुए ग्रामीणों को खारे पानी की समस्या से निजात दिलाने के प्रयोग शुरू कर दिए हैं. इसके लिए करीब 3.33 करोड़ रुपए की धनराशि विभाग द्वारा गांव में खर्च की जाएगी और जल्द ही ग्रामीणों को शुद्ध पेय जल मिल सकेगा.

    दरअसल यह पूरा मामला नगर पालिका परिषद के बन्नाटीकर गांव गांव से जुड़ा है. जहां पर इसी गांव पंचायत के अन्तर्गत आने वाले गांव जयसिंहपुर से भुंई और माधवपुर गांव के हजारों ग्रामीणों को खारे पानी की समस्या का सामना करना पड़ता था. इसके बाद गांव के लोगों की स्थानीय शिकायत के बाद न्यूज़ 18 लोकल की टीम गांव पहुंची थी और इस खबर को प्रमुखता से दिखाया था. अब इस गांव के लोगों को जल्द ही खारे पानी की समस्या से निजात मिलेगी. गांव में 207 किलोमीटर पाइप लाइन बिछाकर लोगों को शुद्ध जल मुहैया कराया जाएगा.

    आपके शहर से (अमेठी)

    अमेठी
    अमेठी

    ग्रामीणों की सुनिए
    ग्रामीण अभिनव प्रताप सिंह ने बताया कि हम सब ने विभागीय अधिकारियों के साथ स्थानीय जनप्रतिनिधियों से इसकी शिकायत की थी, लेकिन हमारी समस्या को जब न्यूज़ 18 की टीम ने उठाई तब जाकर हमारी समस्या का हल निकला है. हमें इस बात की खुशी है कि अब जल्द ही शुद्ध जल मुहैया होगा. इसके लिए विभाग की तरफ से भी कार्य को जल्द ही शुरू कराने का आश्वासन दिया गया है. वहीं, एक और ग्रामीण लाल प्रताप सिंह ने बताया कि शुद्ध जल के लिए हम सब को काफी समस्या का सामना करना पड़ता था. यदि जल्द ही काम शुरू हो जाएगा तो हम सबको खारे पानी की समस्या से जल्द ही निजात मिलेगी.

    जिम्मेदारों ने कही ये बात
    इस खबर पर जल निगम विभाग के अधिशासी अभियंता आनंद यादव ने बताया कि अमृत -2 योजना के तहत यह कार्य कराया जा रहा है. गांव में खारे पानी की समस्या थी और गौरीगंज नगर पालिका का बन्नाटीकर गांव जोन 6 में लिया गया है. इसी के तहत एक ओवरहेड टैंक, 2 ट्यूबेल और पूरे क्षेत्र में पाइप लाइन बिछाने का कार्य किया जाएगा. साथ ही जर्जर हो चुकी पानी की टंकी को भी दुरुस्त कराया जाएगा. हम जल्द ही गांव में यह कार्य शुरू करा देंगे.

    Tags: Amethi news, Drinking Water, UP news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें