राहुल के 'गढ़' में तैयारियों में जुटे BJP कार्यकर्ताओं को झटका, PM मोदी का दौरा स्थगित

27 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेठी पहुंचकर ऑर्डिनेंस फैक्ट्री के प्लांट की आधारशिला रखने वाले थे.

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 20, 2019, 1:02 PM IST
राहुल के 'गढ़' में तैयारियों में जुटे BJP कार्यकर्ताओं को झटका, PM मोदी का दौरा स्थगित
पीएम मोदी (File photo)
News18 Uttar Pradesh
Updated: February 20, 2019, 1:02 PM IST
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी में 27 फरवरी को होने वाला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संभावित दौरा स्थगित हो गया है. अमेठी के जिलाधिकारी डॉ आर एम मिश्रा ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा स्थगित होने के कारणों का उल्लेख नहीं किया गया है. डीएम ने कहा कि अभी पीएम मोदी के अमेठी दौरे को लेकर कोई नई तारीख भी तय नहीं हुई है.

इससे पहले आगामी 27 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक दिवसीय अमेठी दौरा प्रस्तावित था. पीएम के आगमन को लेकर प्रशासन व खुफिया एजेंसिया पहले से ही सक्रिय थीं. बीजेपी भी पीएम मोदी के कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने की मुहिम में जुटी थी. मंगलवार को डीएम एसपी के साथ जिले के विभागीय अधिकारियों और बीजेपी के वरिष्ठ पदाधिकारी ने प्रधानमंत्री के संभावित कार्यक्रम को लेकर जनसभा स्थल का निरीक्षण किया था. प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर बीजेपी के जगदीशपुर विधायक और सूबे के राज्य मंत्री सुरेश पासी भी अमेठी, तिलोई और सलोन के विधायक के साथ बीजेपी के कार्यालय पर रूपरेखा तैयार करने में जुटे थे.

बता दें, दशकों तक विकास से अछूता रहा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का संसदीय क्षेत्र अमेठी अब जल्द ही सेना के जवानों के लिए मेक इन इंडिया के तहत एके-47 असॉल्ट राइफल के लिए जाना जाने लगेगा. राहुल की संसदीय क्षेत्र में मोदी सरकार ने AK-47 की फैक्ट्री लगाने का दांव खेला है. कलाश्निकोव राइफल AK-47 का लेटेस्ट वर्जन है. ये फैक्ट्री रूस की एक कंपनी और ऑर्डिनेंस फैक्ट्री बोर्ड साथ मिलकर बनाएगी, जिसमें 7.47 लाख कलाश्निकोव राइफल बनाई जाएगी. इसी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए 27 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेठी पहुंचकर प्लांट की आधारशिला रखने वाले थे.

गौरतलब है कि अमेठी में ऑर्डिनेंस फैक्ट्री स्थापित करने की रूपरेखा 2007 में भारत सरकार ने बनाई थी. फिलहाल अक्टूबर 2010 में सांसद राहुल गांधी ने फैक्ट्री की आधारशिला रखी. जबकि 408.01 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाली इस फैक्ट्री को सिविल वर्क के लिए 2014 में 48 करोड़ की रकम और जारी की गई.

(रिपोर्ट- पप्पू पांडे)

ये भी पढ़ें-

शहीद मेजर विभूति की पत्नी ने पति को चूम कर दी अंतिम विदाई, कहा- जय हिंद मेरे हीरो
यूपी में प्रियंका, सिंधिया की मदद के लिए कांग्रेस ने राजस्थान से भेजे दो दिग्गज नेता

ट्विटर, फेसबुक के बाद प्रियंका गांधी की You Tube पर दस्तक, शुरू किया अपना चैनल

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...