हार के बाद पहली बार 10 जुलाई को अमेठी दौरे पर आ रहे राहुल गांधी

लोकसभा चुनाव हारने के लगभग डेढ़ महीने बाद राहुल गांधी अमेठी पहुंचेंगे. राहुल गांधी के इस अमेठी दौरे की तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं.

ETV UP/Uttarakhand
Updated: July 8, 2019, 4:05 PM IST
हार के बाद पहली बार 10 जुलाई को अमेठी दौरे पर आ रहे राहुल गांधी
अमेठी के दौरे पर आएंगे राहुल गांधी
ETV UP/Uttarakhand
Updated: July 8, 2019, 4:05 PM IST
अमेठी लोकसभा सीट से चुनाव हारने के बाद राहुल गांधी 10 जुलाई को पहली बार अमेठी दौरे पर आ रहे हैं. जानकारी के मुताबिक़ राहुल यहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे. बता दें कि राहुल गांधी 15 वर्षों में पहली बार अमेठी के सांसद नहीं हैं और अब वह कांग्रेस के अध्यक्ष पद पर भी नहीं हैं. लिहाज़ा 10 जुलाई को राहुल पहली बार अमेठी में वायनाड के सांसद के तौर पर पहुंचेंगे. राहुल गांधी लगातार तीन बार अमेठी से सांसद रह चुके हैं.

अमेठी को कांग्रेस का मजबूत गढ़ माना जाता है. इसके बावजूद इस बार के लोकसभा चुनाव में स्‍मृति ईरानी ने राहुल गांधी को हरा दिया. स्मृति ईरानी ने राहुल को 55 हजार वोटों से हराकर कांग्रेस के सबसे मजबूत किले को ध्वस्त कर दिया. अब चुनाव हारने के लगभग डेढ़ महीने बाद राहुल गांधी को एक बार फिर अमेठी की याद आई है. राहुल गांधी के इस अमेठी दौरे की तैयारी भी शुरू कर दी गई है.

सेवादल की हुई बैठक
लखनऊ में सेवादल की अहम बैठक के दौरान नेताओं ने संगठन को मजबूत बनाने पर ज़ोर दिया. साथ ही एक बार फिर राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने की सिफारिश भी की. गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में इस बार बीजेपी की स्मृति ईरानी ने बड़ा उलटफेर करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को उनके ही गढ़ में मात दे दी. राहुल गांधी को स्मृति ने करीब 55 हजार वोटों से हराया था.

(रिपोर्ट: शिवानी शर्मा)

ये भी पढ़ें:

मौत का यमुना एक्सप्रेसवे: 6 महीने में 94 सड़क हादसे, 95 की गई जान
Loading...

मथुरा में दिखी सपना चौधरी की दीवानगी, डांस देखने पहुंचा 80 साल का बुजुर्ग

आगरा बस हादसा: ऐन वक्त पर बदला गया था बस का रूट, ड्राइवर रास्ते से था अनजान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेठी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 8, 2019, 2:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...