कपिल सिब्बल ने अमेठी के विकास के लिए दिया 2 करोड़, बीजेपी ने राहुल गांधी पर लगाए ये आरोप
Amethi News in Hindi

कपिल सिब्बल ने अमेठी के विकास के लिए दिया 2 करोड़, बीजेपी ने राहुल गांधी पर लगाए ये आरोप
अमेठी के विकास को लेकर दिए गए सांसद निधि पर राजनीतिक गलियारों में भी हलचल मच गई है. कांग्रेस का कहना है कि राहुल गांधी अमेठी के विकास और तरक्की को लेकर हमेशा चिंतित रहते है.

अमेठी के विकास को लेकर दिए गए सांसद निधि पर राजनीतिक गलियारों में भी हलचल मच गई है. कांग्रेस का कहना है कि राहुल गांधी अमेठी के विकास और तरक्की को लेकर हमेशा चिंतित रहते है.

  • Share this:
2019 के लोकसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी में विकास को लेकर एक बार फिर सियासत तेज हो गई है. हाल ही में केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने अपनी सांसद निधि से ढाई करोड़ रुपये रायबरेली के विकास को लेकर दिया तो अब कांग्रेस के राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने अमेठी के विकास के लिए 2 करोड़ रुपए अपनी सांसद निधि से दिए हैं. कपिल सिब्बल के द्वारा दिये गए सांसद निधि को लेकर बीजेपी और कांग्रेस एक बार फिर आमने-सामने हैं.

अमेठी के विकास को लेकर दिए गए सांसद निधि पर राजनीतिक गलियारों में भी हलचल मच गई है. कांग्रेस का कहना है कि राहुल गांधी अमेठी के विकास और तरक्की को लेकर हमेशा चिंतित रहते है. कांग्रेस जिलाध्यक्ष योगेंद्र मिश्रा वर्तमान सरकार ने राहुल के विकास निधि को रोकने का काम किया और तीन सालों तक लोकसभा क्षेत्र में राहुल गांधी के विकास निधि का प्रस्ताव पेंडिंग था. लेकिन अब काफी दबाव के बाद काम शुरू हुआ है. राहुल गांधी के साथ-साथ राज्यसभा सांसद रेखा के अलावा पीएल पुनिया ने भी अपने सांसद विकास निधि से यहां की मूलभूत सुविधाओं के लिए पैसे दिए हैं.

उधर सांसद निधि को लेकर कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए बीजेपी जिलाध्यक्ष उमा शंकर पांडेय ने कहा कि आज तक रायबरेली सांसद सोनिया गांधी ने जिले में कोई काम नहीं किया. इसलिए निवेदन किया गया था कि जेटली जी अपने निधि से विकास कार्यो के लिए धनराशि दें, जिसके बाद जेटली ने 2 करोड़ रुपए दिए. उन्होंने कहा कि कपिल सिब्बल द्वारा दिया गया सांसद निधि का पैसा सिर्फ राजनीति है और अमेठी में राजनीति करने के लिए उन्होंने पैसा दिया है. राहुल गांधी अपनी ही निधि को खर्च नहीं कर पाते हैं. सांसद राहुल गांधी ने सलोन विधानसभा के जिस गांव को गोद लिया है उसका ही विकास आज तक नहीं कर पाए. इस समय चुनावी माहौल चल रहा है. इसलिए कपिल सिब्बल ने दिखाने के लिए सांसद निधि का पैसा अमेठी के विकास के लिए दिया है. राहुल गांधी अब जो राजनीति कर रहे हैं वह बहुत ही छोटे स्तर की है और उनको ऐसी छोटी राजनीति नहीं करनी चाहिए.



फिलहाल इस राजनीतिक लड़ाई में किसका फायदा होगा या नुकसान ये तो समय बताएगा, लेकिन अमेठी की जनता का फायदा जरूर होगा. क्योंकि जहां राहुल गांधी की निधि से अमेठी के विकास को लेकर रुपये खर्च होंगे तो वहीं अब कपिल सिब्बल की निधि भी अमेठी के विकास में खर्च होगी.
(रिपोर्ट: पप्पू पाण्डेय)

ये भी पढ़ें: 

कुंभ मेले से पहले इलाहाबाद का नाम बदलकर होगा 'प्रयागराज', राज्यपाल ने जताई सहमति

इलाहाबाद का नाम बदलने पर शुरू हुई सियासत, सपा सांसद ने जताया विरोध

इलाहाबाद का नाम प्रयागराज करना एक राजनैतिक फैसला: समाजवादी पार्टी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading