Home /News /uttar-pradesh /

अमेठी: ट्रेनें रद्द होने के विरोध में सपा कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

अमेठी: ट्रेनें रद्द होने के विरोध में सपा कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

ट्रेन रोक कर प्रदर्शन करते समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता

ट्रेन रोक कर प्रदर्शन करते समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता

अमेठी रेलवे स्टेशन से होकर गुजरने वाली दर्जनों ट्रेनों के निरस्तीकरण के विरोध में समाजवादी छात्रसभा के कार्यकर्ताओं ने पैसेंजर ट्रेन के सामने प्रदर्शन कर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

    अमेठी रेलवे स्टेशन से होकर गुजरने वाली दर्जनों ट्रेनों के निरस्तीकरण के विरोध में समाजवादी
    छात्रसभ के कार्यकर्ताओं ने पैसेंजर ट्रेन के सामने प्रदर्शन कर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

    उनकी मांग है कि जो ट्रेनें निरस्त की गई हैं, उससे जनता को काफी दिक्कत हो रही है. केंद्र सरकार ने अमेठी के साथ सौतेला व्यवहार करते हुए दर्जनों से ज्यादा ट्रेनों को निरस्त कर दिया है. विरोध के दौरान करीब 15 मिनट ट्रेन रोकने से आरपीरफ और स्थानीय पुलिस में हड़कंप मच गया.

    मौके पर पहुंची भारी संख्या में पुलिस ने कड़ी मशकत के बाद ट्रैक को खाली करवाकर ट्रेन को आगे बढ़वाया. इस दौरान प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे समाजवादी छात्र सभा के प्रदेश कार्यकारणी सदस्य सहित कई लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया.

    अमेठी रेलवे स्टेशन पर मंगलवार सुबह सपा कार्यकर्ताओं ने बीपीएल पैसेंजर को रोककर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया. गाड़ी के आगे बैठ सपा कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी. मौके पर मौजूद आरपीएफ कर्मियों ने कार्यकर्ताओं ने समझाने का प्रयास किया लेकिन वो नहीं माने और प्रदर्शन को और तेज कर दिया.

    हालात बेकाबू होते देख आरपीएफ इंचार्ज ने प्रदर्शन की सूचना अमेठी कोतवाली पुलिस को दी. जिसके बाद भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे कोतवाली प्रभारी ने ट्रैक को खाली करवाकर ट्रेन को आगे बढ़वाया.

    पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे 3 सपा कार्यकर्ताओं को अपनी हिरासत में लिया है. वहीं प्रदर्शन कर रहे सपा नेता ने कहा कि केंद्र की बीजेपी सरकार अमेठी के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है. छात्रसभ के प्रदेश कार्य​कारिणी सदस्य जय सिंह यादव ने आरोप लगाया कि अमेठी से होकर गुजरने वाली एक दर्जन से ज्यादा ट्रेनें पिछले एक महीने से बंद कर दी गई हैं.

    ट्रेनों का संचालन बंद होने से जनता को काफी दिक्कतें हो रही है. अगर सरकार ने जल्द ही ट्रेनों का संचालन शुरू नहीं शुरू किया तो सड़क से संसद तक प्रदर्शन किया जाएगा.

    वहीं आरपीएफ इंचार्ज बृजभान यादव ने कहा कि सपा का झंडा लिए सैकड़ों कार्यकर्ताओ ने बीपीएल पैसेंजर के सामने प्रदर्शन किया. कार्यकर्ताओं की मांग थी कि जो ट्रेनें बंद है उसका संचालन किया जाय जबकि रेलवे के ट्रैक दोहरीकरण के चलते संचालन बंद किया गया है. प्रदर्शन करने वालों को चिन्हित कर मुकदमा पंजीकृत कराया जाएगा और विभागीय कार्यवाही की जाएगी.

    Tags: अमेठी

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर