अमेठी के जिला अस्पताल का हाल, डीएम ने की जांच तो अधीक्षक समेत 7 डॉक्टर मिले गायब

डीएम ने सीएमओ को फटकार लगाते हुए अस्पताल में जल्द सुधार निर्देश दिए. वहीं अस्पताल के अधीक्षक समेत सभी डॉक्टरों की एक दिन की तनख्वाह काटने के निर्देश दिए.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 19, 2018, 1:35 PM IST
अमेठी के जिला अस्पताल का हाल, डीएम ने की जांच तो अधीक्षक समेत 7 डॉक्टर मिले गायब
अस्पताल में निरीक्षण के दौरान डीएम शकुंतला गौतम. Photo: News 18
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 19, 2018, 1:35 PM IST
उत्तर प्रदेश के अमेठी में गुरुवार को डीएम शकुंतला गौतम ने जिले के गौरीगंज मलिक मोहम्मद जायसी संयुक्त जिला अस्पताल और जल निगम कार्यालय का औचक निरीक्षण किया. डीएम के अस्पताल पहुंचते ही डॉक्टर और कर्मचारियों में अफरा-तफरी मच गई. इस दौरान ड्यूटी रजिस्टर में डॉक्टरों की अनुपस्थिति से डीएम काफी नाराज हुईं. डीएम के निरीक्षण में अस्पताल अधीक्षक समेत दर्जनों अस्पतालकर्मी नदारद मिले. इसे लेकर डीएम ने सीएमओ को फटकार लगाते हुए अस्पताल में जल्द सुधार निर्देश दिए. वहीं जल निगम में निरीक्षण के दौरान ​कमियां पाए जाने पर डीएम ने कार्रवाई की.

अमेठी के जिला मुख्यालय स्थित गौरीगंज मलिक मोहम्मद जायसी सयुंक्त जिला अस्पताल और जल निगम विभाग में आज डीएम अमेठी एक्शन के मूड में दिखीं. उन्होंने सबसे पहले अस्पताल पहुंचकर ड्यूटी रजिस्टर समेत अस्पताल में तैनात डॉक्टरों औऱ संविदाकर्मियों की उपस्थिति का देखा.

डीएम के निरीक्षण में मौके पर 7 डॉक्टर के अलावा आधा दर्जन कर्मचारी नदारद मिले. डीएम ने सभी अनुपस्थित कर्मचारियों का एक दिन का वेतन काटने का आदेश सीएमओ को दिया. साथ ही उन्होंने मामले में अस्पताल प्रभारी डॉक्टर आरके सक्सेना को नोटिस जारी करने का कहा. इसके बाद डीएम नव निर्माणधीन सीटी स्कैन कक्ष पहुंचीं, यहां उन्होंने इसे समय से पूरा करने का आदेश दिया. उसके बाद वार्ड में भर्ती मरिजों से हाल चाल जाना.

जल निगम में भी डीएम को मिला यही हाल

अस्पताल के निरीक्षण के बाद डीएम सीधे जल निगम विभाग के दफ्तर पहुंची. यहां उन्होंने दूषित पानी के टेस्टिंग लैब और कार्यालय का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान लापरवाह अधिकारियों को जमकर फटकार लगायी.  जांच के नमूने एकत्र न करने पर जल निगम विभाग में तैनात एई और सहायक लेखाकार को प्रतिकूल प्रविष्टि के आदेश दिए. साथ ही कार्यों में लापरवाही को लेकर लैब टेक्नीशियन को चेतावनी दी. वहीं मौके से गायब मिले पम्प ऑपरेटर का वेतन रोकने का भी आदेश दिया.

(रिपोर्ट: पप्पू पांडेय)

ये भी पढ़ें: 

अमेठी का राधेश्याम सऊदी अरब में बना अब्दुल्ला, जानिए क्यों पहुंचा जेल?

अमेठी में तालाब से निकली 'मुगलकालीन' देवी की मूर्ति, दर्शन को उमड़ी भीड़
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर