Home /News /uttar-pradesh /

स्मृति ईरानी ने निभाया अमेठी से किया वादा, दिया है ये बड़ा तोहफा

स्मृति ईरानी ने निभाया अमेठी से किया वादा, दिया है ये बड़ा तोहफा

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अमेठी को दिया केंद्रीय विद्यालय की सौगात

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अमेठी को दिया केंद्रीय विद्यालय की सौगात

बीजेपी सांसद स्मृति ईरानी ने अमेठी को केंद्रीय विद्यालय की सौगात दी है. अस्थाई तौर पर अमेठी के मुन्शीगंज स्थित भूमि संरक्षण कार्यालय परिसर में खाली पड़ी बिल्डिंग में यह स्कूल चलेगा, जहां कक्षा 1 से 5 तक की पढ़ाई अगले माह से शुरू कर दी जाएगी.

अधिक पढ़ें ...
    अमेठी से सांसद बनने के बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अमेठी की जनता से किया गया हर एक वादा पूरा करने की कवायद में जुट गई हैं. केंद्र में बीजेपी की सत्ता दोबारा आते ही अमेठी के विकास को नए-नए आयाम मिलना शुरू हो गया है. सांसद स्मृति ईरानी ने लोकसभा चुनाव से पहले ही अमेठी की जनता से वादा किया था कि वे यहां बेहतर शिक्षा के लिए एक केंद्रीय विद्यालय खोला जाएगा. जिससे यहां के नौनिहालों का भविष्य बेहतर बन सके.

    इसी कड़ी में अस्थाई तौर पर अमेठी के मुन्शीगंज स्थित भूमि संरक्षण कार्यालय परिसर में खाली पड़ी बिल्डिंग में यह स्कूल चलेगा, जहां कक्षा 1 से 5 तक की पढ़ाई अगले माह से शुरू कर दी जाएगी. साथ ही नई बिल्डिंग का निर्माणकार्य भी जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा. कांग्रेस के गढ़ के रूप में देश और दुनिया में अपनी पहचान रखने वाली अमेठी अब भगवा हो चुकी है. अमेठी से सांसद बनते ही स्मृति ईरानी अब तक यहां करोड़ों की सौगात भी दे चुकी हैं. बीजेपी के सत्ता में आने के बाद अमेठी के विकास की रफ्तार बढ़ गई है.

    14 अगस्त तक जमा होंगे एडमिशन फॉर्म
    बता दें कि स्मृति ईरानी जैसे ही अमेठी से सांसद बनी सबसे पहले उन्होने शिक्षा का स्तर बढ़ाने के लिए शिक्षा के क्षेत्र में विकास का काम शुरू किया है. स्मृति ईरानी सबसे पहले डिग्री कॉलेजों को कानपुर से संबद्धता हटाकर पुनः फैजाबाद से करा दिया. जिससे लोगों को काफी फायदा मिला. उसके बाद लंबे समय से अधर में लटका केंद्रीय विद्यालय का भी शुभारम्भ करवा दिया है. ये विद्यालय मुंशीगंज थानाक्षेत्र में स्थित परियोजना प्रबन्धक भूमि सुधार कार्यालय के परिसर में अभी चलेगा. उसके बाद विद्यालय अमेठी तहसील के ताला में निर्मित भवन में स्थाई रुप से चलेगा.

    केंद्रीय विद्यालय में कक्षा एक से पांच तक के छात्रों के दाखिले के लिए आवेदन फार्म भी बांटे जा रहे हैं. ये आवेदन फार्म 14 अगस्त तक बांटे और जमा किए जाएंगे. इस विद्यालय में सबसे पहले केंद्रीय और राज्य कर्मचारियो के बच्चों का दाखिला होगा. उसके बाद फिर सभी लोगों का दाखिला किया जाएगा.

    smriti irani
    केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी


    यही नहीं टीचर शरद चतुर्वेदी ने ये भी बताया कि यहां पर एक से पांच तक क्लास अगले माह से चलेगी. वहीं छात्रों के परिजनों ने मोदी सरकार को धन्यवाद दिया और कहा कि इस विद्यालय के चलने से उनके बच्चों का भविष्य बेहतर होगा और कम पैसे में उनके बच्चे भी अब अच्छी शिक्षा पाएंगे. श्याम बहादुर कहते हैं अभी तक हम लोग अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा दिलाने के लिए प्राइवेट स्कूल भेजते थे और वहां पर फीस भी काफी ज्यादा होती है, लेकिन अब हमारे बच्चे भी अच्छी शिक्षा पाएंगे, क्योंकि दीदी स्मृति ईरानी हम लोगों की सांसद है.

    (रिपोर्ट: पप्पू पांडेय)

    Tags: Amethi news, Smriti Irani, Up news in hindi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर