स्मृति ईरानी अमेठी को देंगी तीर्थयात्रा की सौगात, 8 अप्रैल हरिद्वार रवाना होगी बस

तीर्थयात्रा 8 अप्रैल को सुबह 8 बजे अमेठी से निकलकर हरिद्वार व ऋषिकेश के लिए रवाना होगी. इस तीर्थ यात्रा में अमेठी लोकसभा के पांचों विधानसभा से एक-एक बस 40-40 यात्रियों को लेकर रवाना होगी

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 6, 2018, 1:06 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: April 6, 2018, 1:06 PM IST
कांग्रेस के गढ़ अमेठी में एक बार फिर से सियासी हलचल तेज हो गया है. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी अमेठी के सीनियर कार्यकर्ताओं को तीर्थयात्रा की सौगात देने जा रही हैं. अमेठी से हरिद्वार तक की प्रस्तावित तीर्थयात्रा की शुरुआत आगामी 8 अप्रैल को होगी. तीर्थयात्रा 8 अप्रैल को सुबह 8 बजे अमेठी से निकलकर  हरिद्वार व ऋषिकेश के लिए रवाना होगी. इस तीर्थ यात्रा में अमेठी लोकसभा के पांचों विधानसभा से एक-एक बस 40-40 यात्रियों को लेकर रवाना होगी.

रिपोर्ट के मुताबिक प्रस्तावित तीर्थयात्रा को हरी झंडी दिखाने के लिए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के प्रतिनिधि विजय गुप्ता अमेठी पहुंचे रहे है. तीर्थ यात्रा में अमेठी के पांचों विधानसभा क्षेत्र के पार्टी कार्यकर्ता शामिल होंगे, इनमें सलोन, अमेठी, गौरीगंज, जगदीशपुर और तिलोई प्रमुख है. यात्रा को सफल बनाने के लिए स्थानीय कार्यकर्ताओं द्वारा पूरी तैयारी कर ली गई है. हालांकि यात्रा में जाने वाले लोगों को कोई भी यात्रा भत्ता नहीं दिया जाएगा और पूरे खर्चे का जिम्मा स्मृति ईरानी के ऊपर होगी.

तीर्थयात्रा को लेकर योगी सरकार में राज्यमंत्री सुरेश पासी ने कहा है कि दीदी स्मृति का प्रयास बहुत ही सराहनीय है. उन्होंने कहा कि दीदी अमेठी के लिए लगातार काम कर रही हैं जबकि अमेठी वरिष्ठ भाजपा नेताओं की मानें तो 2014 में अमेठी लोकसभा चुनाव हारने के बाद भी स्मृति ईरानी लोगों के दिलों में बसी हुईं हैं.

तीर्थयात्रा पर जा रहे अमेठी बीजेपी के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के मुताबिक चुनाव हारने के बाद अक्सर लोग अपने जनप्रतिनिधि क्षेत्र से नाता तोड़ लेते है, लेकिन दीदी स्मृति ईरानी ने अपने नए रिश्ते को जोड़ते हुए बराबर अमेठी से अपना लगाव बनाए रखा है. उन्होंने प्रस्तावित तीर्थ यात्रा कार्यक्रम पर प्रसन्नता जताई है.

हालांकि स्मृति ईरानी के तीर्थ यात्रा को लेकर राजनीतिक समीकरण भी निकाले जाने लगे है. कांग्रेस की मानें तो वरिष्ठ लोगों को तीर्थ यात्रा पर भेजना अच्छा प्रयास है, लेकिन स्मृति ईरानी जिस यात्रा को अपना बता रही है वो गलत है, क्योंकि सपा के शासन काल में भी इस तरह की यात्राएं होती थी.

कांग्रेस ने तीर्थ यात्रा महज एक चुनावी हथकंडा बताते हुए कहा कि स्मृति ईरानी 2019 लोकसभा चुनाव के लिए वोट बैंक की राजनीति कर रही हैं.
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

वोट करने के लिए संकल्प लें

बेहतर कल के लिए#AajSawaroApnaKal
  • मैं News18 से ई-मेल पाने के लिए सहमति देता हूं

  • मैं इस साल के चुनाव में मतदान करने का वचन देता हूं, चाहे जो भी हो

    Please check above checkbox.

  • SUBMIT

संकल्प लेने के लिए धन्यवाद

जिम्मेदारी दिखाएं क्योंकि
आपका एक वोट बदलाव ला सकता है

ज्यादा जानकारी के लिए अपना अपना ईमेल चेक करें

डिस्क्लेमरः

HDFC की ओर से जनहित में जारी HDFC लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (पूर्व में HDFC स्टैंडर्ड लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड). CIN: L65110MH2000PLC128245, IRDAI R­­­­eg. No. 101. कंपनी के नाम/दस्तावेज/लोगो में 'HDFC' नाम हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HDFC Ltd) को दर्शाता है और HDFC लाइफ द्वारा HDFC लिमिटेड के साथ एक समझौते के तहत उपयोग किया जाता है.
ARN EU/04/19/13626

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार