स्मृति ईरानी बिना तामझाम और प्रोटोकॉल के अचानक पहुंची अमेठी, ऑक्सीजन प्लांट का किया उद्घाटन

स्मृति ईरानी अचानक आज अमेठी पहुंच गईं.

केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बिना प्रोटोकाल और बिना तामझाम अचानक अमेठी पहुंच गईं. कोविड संक्रमण कॉल के बीच लगातार तीसरी बार अचानक संसदीय क्षेत्र पहुंच गई हैं.

  • Share this:
अमेठी. केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बिना प्रोटोकाल और ना कोई तामझाम के बीच अचानक अमेठी पहुंची. कोविड संक्रमण कॉल के बीच लगातार तीसरी बार अचानक संसदीय क्षेत्र के एक दिवसीय दौरे पर पहुंच गई. सड़क मार्ग से जिले में एंट्री करने के बाद केंद्रीय मंत्री ने कई मृतक कार्यकर्ताओं के घर जाकर शोक संवेदना दी. तिलोई ब्लॉक प्रमुख मुन्ना सिंह के घर शोक संवेदना व्यक्त करने पहुंची. उसके बाद कार्यकर्ताओं से मुलाकत के बाद केंद्रीय मंत्री असैदापुर स्थित जिला अस्पताल पहुंच गई. अस्पताल में आदित्य बिरला ग्रुप की ओर से तैयार आक्सीजन प्लांट का शुभारंभ किया. शुभारंभ के बाद अभियान संचालित कर लोगों को टीका लगाने तथा बेहतर उपचार की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया.

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी शनिवार को अचानक अपने एक दिवसीय दौरे पर संसदीय क्षेत्र पहुंच गई. सड़क मार्ग से केंद्रीय मंत्री तिलोई के पूर्व ब्लॉक प्रमुख कृष्ण कुमार सिंह पहुंची. यहां पर ब्लॉक प्रमुख के दिवंगत पिता के चित्र पर पुष्प अर्पित करने के बाद शोक संवेदना जताई. तिलोई से निकलकर स्मृति असैदापुर स्थित मलिक मोहम्मद जायसीसंयुक्त जिला अस्पताल पहुंची. अस्पताल में कोविड संक्रमण की दूसरी लहर में आक्सीजन की कमी को दूर करने तथा कोविड मरीजों की चिकित्सीय सुविधासुदृढ़ के लिए आदित्य बिरला ग्रुप की ओर से स्थापित ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट का शुभारंभ किया.

शुभारंभ के बाद डीएम अरुण कुमार ने बताया कि आक्सीजन जनरेशन प्लांट में प्रतिदिन 100 सिलेंडर आक्सीजन का उत्पादन किया जाएगा. इसके अतिरिक्त जिला चिकित्सालय परिसर में  स्थापित 100 शैय्या कोविड हॉस्पिटल में सभी बेडों के लिए ऑक्सीजन का कनेक्शन देते हुए. ऑक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति प्रारंभ कर दी गई है. आक्सीजन जनरेशन प्लांट संचालित होने के बाद जिले में आक्सीजन की कमी नहीं होगी.

अमेठी में अफसरों के साथ कि बैठक

शुभारंभ के बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अफसरों के साथ एक कक्ष के बैठक कर टीकाकरण बढ़ाने केसाथ ही मरीजों के बेहतर उपचार व जिले में कानून व्यवस्था को बेहतर बनाते हुए विकास कार्यो की गति देने का निर्देश दिया. परामर्श केंद्र का लोकापर्ण करने के बाद डीएम, एसपी, सीडीओ और सीएमओ ने बात कर कई बिन्दुओं पर आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए लखनऊ के रास्ते दिल्ली के लिए रवाना हो गई. इस दौरान एसपी दिनेश सिंह, सीडीओ डॉ अंकुर लाठर, एडीएम (न्यायिक) सुधीर रुंगटा व सीएमओ डॉ आशुतोष दूबे समेत सभी जिम्मेदार अफसर मौजूद रहे.

फरियादियों की सुनी समस्याएं

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के दौरे की सूचना सार्वजनिक होने के बाद फरियादियों की भीड़ जिला अस्पताल उमड़ पड़ी। कोविड संक्रमण से बेखौफ बिना सोशल डिस्टेसिंग का पालन किए. लोगों अपनी पीड़ा सुनाने की कोशिश में जुटे रहे. लोगों की शिकायतों की सुनवाई करने के बाद अफसरों को निर्देश देते हुए स्मृति ने लोगों से मास्क का प्रयोग करने तथा बचाव नियमों का पालन करनेकी अपील की.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.