अमेठी में आया सियासी भूचाल, स्मृति ईरानी ने फ्री में दिखाई फिल्म 'उरी द सर्जिकल स्ट्राइक'

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के प्रयास से अमेठी लोकसभा क्षेत्र के लोगों को 'उरी द सर्जिकल स्ट्राइक' फिल्म मुफ्त में दिखाई जा रही है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 28, 2019, 8:42 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: January 28, 2019, 8:42 PM IST
यूपी में गांधी परिवार के गढ़ अमेठी में अप्रत्यक्ष रूप से चुनाव का बिगुल बज चुका है. भाजपा और कांग्रेस तरह-तरह के प्रयासों से आम जनता को साधने में जुट गए हैं. सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित 'उरी द सर्जिकल स्ट्राइक' फिल्म ने अमेठी की सियासत में भूचाल ला दिया है. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के प्रयास से अमेठी लोकसभा क्षेत्र के लोगों को ये फिल्म मुफ्त में दिखाई जा रही है. देश की दोनों बड़ी पार्टियां कांग्रेस और बीजेपी अपने अपने-अपने ढंग से अमेठी की जनता को लुभाने और साधने का प्रयास कर रही हैं यह कितना सफल होता है आने वाला वक्त ही बताएगा.

दरअसल केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी लोकसभा चुनाव के बाद अमेठी में लगातार सक्रिय है और अमेठी की जनता के लिए कभी साड़ी भेजती हैं, तो कभी सब्जी के बीजों के पैकेट भेजती है. एक बार फिर से स्मृति ईरानी के प्रयास से अमेठी लोकसभा की लोगों को सर्जिकल स्ट्राइक पर बनी फिल्म उरी दिखाई जा रही है. मोबाइल वैन में बने छोटे सिनेमाहाल में अमेठी के सभी पांचों विधानसभा क्षेत्र में फिल्म मुफ्त में दिखाई जा रही है. स्मृति ईरानी की पहल पर युवाओं को देश के सैनिकों की बहादुरी दिखाई जा रही है। देशभक्ति से लबरेज ये फिल्म युवाओं को लगातार पसंद आ रही है.

इस तारीख को प्रयागराज कुंभ जाएंगे प्रियंका गांधी और राहुल गांधी

वहीं फ़िल्म को लेकर भाजपा नेता भी खासे उत्साहित नजर आ रहे है.  इस दौरान भाजपा नेता ने कांग्रेस पर भी हमला बोला और कहा कि गांधी परिवार के नाम पर राष्ट्रभक्ति नहीं होती और पहली बार देश में राष्ट्रभक्ति उबाल पर है. देश मे पहली बार एक परिवार की जय न बोलकर भारत माता की जय बोला जाता है और देश के उन महान सपूतों की जय बोला जाता है. जिन्होंने देश की आजादी में अपना योगदान दिया और देश को आगे बढ़ाने में अपना योगदान दे रहे है.



फिलहाल पिक्चर को लेकर सियासत भी शुरू हो गई है. कांग्रेस नेता का कहना है कि स्मृति ईरानी की पहल पर जो मूवी दिखाई जा रही है इससे न तो भाजपा को कोई फायदा होगा और न ही स्मृति ईरानी को. इससे पहले भी कई बार सर्जिकल स्ट्राइक, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के जमाने में की गई लेकिन हम लोगों ने उसे दुनिया को नहीं दिखाया. सर्जिकल स्ट्राइक हमारे स्वाभिमान के लिए है जिससे हमारे सैनिक दुश्मन देशों को घर मे घुस कर मारते है और हम इसे न तो पब्लिक करते है और न ही इसका श्रेय लेकर राजनीतिकरण करते है. जब हमने सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में भाजपा सरकार से पूछा तब उन्होंने नहीं बताया लेकिन आज जब चुनाव नजदीक है तो श्रेय लेने के लिए बीजेपी द्वारा ऐसा किया जा रहा है.
(पप्पू पांडेय की रिपोर्ट)
सॉफ्ट हिंदुत्व की राह पर प्रियंका गांधी! कुंभ में स्नान कर अपने सियासी पारी का करेंगी आगाज
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...