Assembly Banner 2021

रायबरेली-अमेठी ट्रैक निर्माण के लिए स्मृति ईरानी ने रेल मंत्री को लिखा पत्र

स्मृति ईरानी ने रेलमंत्री को लिखा पत्र

स्मृति ईरानी ने रेलमंत्री को लिखा पत्र

मेठी सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने रेलमंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखा है. स्मृति ने अपने पत्र में अमेठी और रायबरेली के बीच एक और रेलवे ट्रैक निर्माण के लिए रेलमंत्री से गुजारिश की है.

  • Share this:
अमेठी सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने रेलमंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखा है. स्मृति ने अपने पत्र में अमेठी और रायबरेली के बीच एक और रेलवे ट्रैक निर्माण के लिए रेलमंत्री से गुजारिश की है. दरअसल रायबरेली से अमेठी तक की रेल लाइन का दोहरीकरण का काम अभी अधूरा है. इसी बीच तीसरे लाइन की मांग शुरू हो गई है. बता दें कि हाल ही में रायबरेली संसदीय क्षेत्र के नेता कौशलेंद्र सिंह ने रेल ट्रैक को बनाने को लेकर स्मृति ईरानी से सिफारिश की थी.

गौरतलब है कि मंत्री स्मृति ईरानी लोकसभा चुनाव में अमेठी से शानदार जीत दर्ज की है. उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को उन्हीं के गढ़ में पराजित किया है. हाल ही में स्मृति ने ऐलान किया है कि वे अमेठी में अपना घर बनवाएंगी. यहां गौर करने वाली बता यह भी है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 15 साल तक सांसद रहने बाद भी यहां पर अपना घर नहीं बनवाया.

स्मृति ईरानी द्वारा रेलमंत्री को लिखा पत्र




गौरीगंज में बनेगा घर
स्मृति ईरानी ने अमेठी में घर बनाने की घोषणा उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम और PWD मंत्री केशव प्रसाद मौर्या की उपस्थिति में की. केंद्रीय मंत्री ने गौरीगंज में अपने घर के लिए प्लॉट भी देख ली है. उन्होंने कहा, 'अमेठी में अब मेरा स्थायी घर होगा और यह सबके लिए खुला रहेगा. अब मैं यहां की अतिथि नहीं रहूंगी.'

बता दें कि 2014 में पहली बार स्मृति ईरानी चुनाव लड़ने अमेठी पहुंची थीं और वह हार गईं थी. पिछले चुनाव में राहुल गांधी अब तक के सबसे छोटे अंतर से जीते थे. हार की वजह के सवाल पर राहुल गांधी ने बाद में प्रतिक्रिया देने की बात कही है.

बता दें कि सपा-बसपा गठबंधन ने कांग्रेस का समर्थन करते हुए यहां से अपना प्रत्याशी नहीं उतारा था. राहुल अमेठी से चौथी बार चुनाव मैदान में थे. अमेठी को छोड़कर राहुल ने केरल की वायनाड सीट से भी चुनाव लड़ा  और रिकॉर्ड तोड़ 8 लाख से अधिक वोटों से जीत दर्ज की है.

ये भी पढ़ें: कैसे 60 बार अमेठी का दौरा कर स्मृति ईरानी ने पलट दी बाज़ी?
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज