उम्मीदवार घोषित होने के बाद अमेठी के पहले दौरे पर स्मृति ईरानी, कई कार्यक्रमों में होंगी शामिल

जब केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी अमेठी में अपने पक्ष में मतदाताओं को लुभाने की कोशिश कर रही होंगी तब राहुल गांधी केरल के वायनाड में अपना नामांकन दाखिल कर रहे होंगे

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 5, 2019, 2:44 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: April 5, 2019, 2:44 PM IST
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी यूं तो अमेठी के दौरे पर जाती ही रहती हैं लेकिन गुरुवार को उनका दौरा काफी खास होने वाला है. बीजेपी द्वारा अमेठी लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार घोषित किए जाने के बाद यह क्षेत्र का उनका पहला दौरा है. इस दौरान स्मृति कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगी और प्रचार प्रसार करेंगी. इससे पहले स्मृति ईरानी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसा है. स्मृति ईरानी ने कहा कि अगर राहुल गांधी की क्षमताओं के बारे में जानना है तो वायनाड के लोग अमेठी आएं.

स्मृति ईरानी सुबह में लखनऊ पहुंचेंगी. उसके बाद वे अमेठी के लिए रवाना होंगी. यहां पर उनका पहला कार्यक्रम 11.30 बजे शहर के ज्ञान भारती इंटर कॉलेज में होगा. इसके बाद वे एक किसान सम्मेलन कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगी. स्मृति ईरानी का गुरुवार को पूरे दिन का कार्यक्रम है.

यह भी पढ़ें- AMU को लेकर किए गए वादे पर राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत

सबसे खास बात यह है कि जब स्मृति ईरानी अमेठी में होंगी तब वहां के सांसद और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी केरल के वायनाड में अपना नामांकन दाखिल कर रहे होंगे. राहुल गांधी पहली बार दो जगह से लोकसभा को चुनाव लड़ रहे हैं. अमेठी के अलावा वायनाड सीट से भी राहुल मैदान में हैं.

यह भी पढ़ें- ...जब जनसभा में अचानक रो पड़ीं जया प्रदा, आजम खान पर किया ये हमला

अपने इस दौरे के पर स्मृति ईरानी राहुल के दो जगह से चुनाव लड़ने के मुद्दे को भी उठाएंगी. बीजेपी पहले से ही इस फैसले पर हमलावर रही है. बीजेपी का कहना है कि हार के डर से राहुल वायनाड भाग गए हैं. 2014 लोकसभा चुनाव में भी स्मृति ईरानी राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ी थीं. लेकिन कड़ी टक्कर देने के बावजूद उन्हें जीत नहीं मिली. इस बार स्मृति ईरानी फिर से राहुल गांधी के खिलाफ ताल ठोक रही हैं.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
First published: April 4, 2019, 9:22 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...