स्मृति ईरानी का अमेठी के लोगों को तोहफा, हर रोज फ्री में करें कुंभ स्नान

अमेठी से निःशुल्क गंगा स्नान के लिए प्रत्येक विधानसभा सभा से प्रतिदिन दो बस जाएंगी. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी द्वारा 20,000 श्रद्दालूओं को स्नान कराने की व्यवस्था की गई है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 16, 2019, 1:46 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: January 16, 2019, 1:46 PM IST
एक तरफ जहां यूपी के साथ-साथ पूरे देश में महाकुंभ को लेकर अभियान चलाया जा रहा है. प्रचार प्रसार के माध्यम से अधिक से अधिक लोगों को प्रयागराज कुंभ में आने का निमंत्रण दिया जा रहा है, वहीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी महाकुंभ के माध्यम से अमेठी के लोगों को साधने में जुट गई गई हैं. स्मृति ईरानी की पहल पर अमेठी में काम कर रही उत्थान सेवा संस्थान की तरफ से निःशुल्क गंगा स्नान के लिए प्रतिदिन दो बस जाएंगी. जो श्रद्धालुओं को गंगा स्नान करवाकर वापस लेकर आएंगी.

2019 लोकसभा चुनाव को देखते हुए स्मृति ईरानी लगातार अमेठी में सक्रिय हैं. 2014 से अब तक दो दर्जन से अधिक बार अमेठी का दौरा कर चुकी हैं. हाल ही में अमेठी दौरे पर आई केंद्रीय मंत्री ने करोड़ों रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास किया था. स्मृति ईरानी की पहल पर अब जिले में काम कर रही उत्थान सेवा संस्थान की तरफ से अमेठी लोकसभा की सभी विधानसभा से हर रोज दो बस श्रद्धालुओं को लेकर पतित पावनी मां गंगा का स्नान कराने के लिए प्रयागराज कुंभ जाएंगी.

बस में गंगा स्नान जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए रास्ते में खाने पीने का पूरा ख्याल रखा जाएगा. बस जिस गांव से जाएगी शाम को पुनः वहीं पर वापस आएगी. यात्रा पर जाने वाले लोगों को लिए संस्थान की तरफ से रजिस्ट्रेशन काउंटर भी बनाया गया है. जिस पर श्रद्धालुओं को अपना पंजीकरण करवाना पड़ेगा. बता दें कि इससे पहले भी स्मृति ईरानी की पहल पर अमेठी लोकसभा के हजारों लोगों को कई तीर्थो का दर्शन करवाया जा चुका है.

ये भी पढ़ें- प्रयागराज कुंभ 2019: मकर संक्रांति पर पहला शाही स्नान, करोड़ों ने लगाई आस्था की डुबकी

वहीं, अमेठी से बीजेपी जिलाध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठी ने कहा कि कुंभ को लेकर आज पूरे देश में एक तरह का माहोल बना हुआ है कि भारतीय संस्कृति की झलक देखने को मिल रही है. स्मृति जी द्वारा अमेठीवासियों से 20,000 श्रद्दालूओं को स्नान कराने की व्यवस्था की गई है. अमेठी की जनता दीदी के इस प्रयास से काफी खुश है. दीदी उनको लेकर कुंभ जा रही हैं. इस तरह का आयोजन अमेठी लोकसभा में पहली बार किसी नेता ने सोचा है.

Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...