स्मृति ईरानी रविवार को करेंगी अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी का दौरा

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 24, 2019, 8:52 PM IST
स्मृति ईरानी रविवार को करेंगी अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी का दौरा
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के एक दिवसीय दौरे पर आएंगी. (फाइल फोटो)

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी (Amethi) के एक दिवसीय दौरे पर आएंगी. वे पूर्वाह्न 11 बजे अमेठी विधान सभा क्षेत्र के भादर (छीड़ा) में 'दीदी और सरकार आपके द्वार' कार्यक्रम में भाग लेंगी.

  • Share this:
केंद्रीय कपड़ा, महिला और बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी (Amethi) के एक दिवसीय दौरे पर आएंगी. स्मृति ईरानी के प्रतिनिधि विजय गुप्ता ने शनिवार को बताया कि स्मृति सुबह सवा आठ बजे लखनऊ हवाई अड्डा पहुंचने के बाद सड़क मार्ग से पूर्वाह्न 11 बजे अमेठी विधान सभा क्षेत्र के भादर (छीड़ा) में 'दीदी और सरकार आपके द्वार' कार्यक्रम में भाग लेंगी.

‘दीदी और सरकार आपके द्वार’ कार्यक्रम में होंगी शामिल
केंद्रीय कैबिनेट मंत्री के प्रतिनिधि विजय गुप्ता ने बताया कि स्मृति ईरानी दोपहर 12 बजकर 25 मिनट पर भाजपा नेता गुना सागर के घर संग्रामपुर जाएंगी. वह दोपहर एक बजे कोहरा में भाजपा नेता अंजनी सिंह के घर जाकर औपचारिक मुलाकात करेंगी. स्मृति अपराह्न सवा दो बजे ताला के मुकुटनाथ मंदिर परिसर में ‘दीदी और सरकार आपके द्वार’ कार्यक्रम में शामिल होंगी.

इन कार्यक्रमों में भी होंगी शामिल

विजय गुप्ता ने बताया कि दोपहर साढ़े तीन बजे मंत्री शाहगढ़ में भाजपा नेता प्रेम प्रकाश तिवारी के घर जाएंगी. वह शाम चार बजे जामो के दुलापुर खुर्द में ‘दीदी और सरकार आपके द्वार’ कार्यक्रम में शामिल होंगी और शाम पांच बजकर 10 मिनट पर जामो के लालूपुर ढबिया में आयोजित इसी कार्यक्रम में शामिल होंगी. उन्होंने बताया कि स्मृति ईरानी शाम छह बजे जामो से लखनऊ हवाईअड्डे के लिए रवाना हो जाएंगी.

एक केंद्रीय विद्यालय की कराएंगी स्थापना
अमेठी से सांसद बनने के बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अमेठी की जनता से किया गया हर एक वादा पूरा करने की कवायद में जुट गई हैं. केंद्र में बीजेपी की सत्ता दोबारा आते ही अमेठी के विकास को नए-नए आयाम मिलना शुरू हो गया है. सांसद स्मृति ईरानी ने लोकसभा चुनाव से पहले ही अमेठी की जनता से वादा किया था कि वे यहां बेहतर शिक्षा के लिए एक केंद्रीय विद्यालय की स्थापना कराएंगी, जिससे यहां के नौनिहालों का भविष्य बेहतर बन सके.
Loading...

अब तक यहां करोड़ों की योजनाओं की सौगात दे चुकी हैं स्मृति ईरानी
इसी कड़ी में अस्थाई तौर पर अमेठी के मुन्शीगंज स्थित भूमि संरक्षण कार्यालय परिसर में खाली पड़ी बिल्डिंग में यह स्कूल चलेगा, जहां कक्षा 1 से 5 तक की पढ़ाई अगले माह से शुरू कर दी जाएगी. साथ ही नई बिल्डिंग का निर्माणकार्य भी जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा. कांग्रेस के गढ़ के रूप में देश और दुनिया में अपनी पहचान रखने वाली अमेठी अब भगवा हो चुकी है. अमेठी से सांसद बनते ही स्मृति ईरानी अब तक यहां करोड़ों की योजनाओं की सौगात भी दे चुकी हैं. बीजेपी के सत्ता में आने के बाद अमेठी के विकास की रफ्तार बढ़ गई है.

ये भी पढे़ं - 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेठी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 24, 2019, 8:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...