Home /News /uttar-pradesh /

अज्ञात वाहन की टक्कर से फौजी की मौत, परिजनों ने शव रखकर किया प्रदर्शन, घंटों रहा हाइवे जाम

अज्ञात वाहन की टक्कर से फौजी की मौत, परिजनों ने शव रखकर किया प्रदर्शन, घंटों रहा हाइवे जाम

अज्ञात वाहन की टक्कर से फौजी की मौत, परिजनों ने शव रखकर किया प्रदर्शन.

अज्ञात वाहन की टक्कर से फौजी की मौत, परिजनों ने शव रखकर किया प्रदर्शन.

Road accident: अमेठी मुंशीगंज कोतवाली क्षेत्र के एचएएल गेट से घर वापस जा रहे रिटायर्ड फौजी को अज्ञात वाहन ने टक्कर मारकर घायल कर दिया. गंभीर घायल फौजी की उपचार के लिए ले जाते समय मौत हो गई. परिजनों ने साजिशन हत्या का आरोप लगाते हुए शव रखकर प्रदर्शन किया.

अधिक पढ़ें ...

अमेठी. अमेठी (Amethi) की मुंशीगंज कोतवाली क्षेत्र के एचएएल गेट से घर वापस जा रहे रिटायर्ड फौजी को अज्ञात वाहन ने टक्कर मारकर घायल कर दिया. गंभीर रुप से घायल फौजी को उपचार के लिए लखनऊ ले जाते समय मौत हो गई. मौत के बाद पत्नी ने गांव के ही दो लोगों पर वाहन से कुचलकर हत्या करने का आरोप लगाया है. पीड़ित महिला ने पति के हत्यारों पर केस दर्ज करने की मांग की. तहरीर पर हत्या का केस दर्ज नहीं होने से परिवार व ग्रामीण ग्रामीणों ने हाईवे पर शव रखकर प्रदर्शन शुरु कर दिया. अमेठी पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह ने 24 घंटे में आरोपी की गिरफ्तारी का आश्वासन देकर प्रदर्शन शांत कराया. इसके बाद परिवार के लोग दाह संस्कार करने को राजी हुए.

मुंशीगंज थानाक्षेत्र के पश्चिम दुवारा गांव के 40 वर्षीय संतोष सिंह सेना से सेवानिवृत्त होकर घर पर रहते थे. रविवार को संतोष सिंह मुंंशीगंज स्थित एचएएल गेट से वापस घर लौट रहे थे कि दीनापुर गांव के समीप नहर पुल पर एक वाहन ने उन्हें टक्कर मार दी. दुर्घटना के बाद संतोष सिंह को मुंशीगंज स्थित संजय गांधी हॉस्पिटल पहुंचाया गया, जहां हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने उन्हें लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया. वहीं परिजन घायल संतोष सिंह को लखनऊ ले जा रहे थे कि रास्ते में उनकी मौत हो गई.

घायल संतोष सिंह की मौत के बाद पत्नी मधुलिका सिंह ने गांव के ही दो लोगों पर वाहन से कुचलकर पति की हत्या करने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी. मुधलिका के अनुसार घायल संतोष सिंह ने मुंशीगंज स्थित निजी अस्पताल में इलाज के दौरान पुलिस को बयान देकर उक्त दोनों पर वाहन से रौंदकर हत्या करने की बात बताई थी. बावजूद इसके पुलिस ने तहरीर पर हत्या के बजाए साजिश व गैर इदादतन हत्या का केस दर्ज किया. इसकी जानकारी मिलने पर परिवारीजन व ग्रामीण आक्रोशित हो गए. सोमवार को शव का पोस्टमॉर्टम होने के बाद आक्रोशित परिवारीजन व ग्रामीणों ने टांडा-बांदा हाइवे पर स्थित घाटमपुर गांव के नज़दीक शव रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया.

आक्रोशित परिवारीजन हत्या का केस दर्ज करने, आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी, परिवार की सुरक्षा सुनिश्चित करने, आर्थिक मदद देने और थाने में तैनात एक सिपाही पर हत्यारोपियों की मदद करने के साथ मुंशीगंज पुलिस से जांच नहीं करवाने की मांग करने लगे. राष्ट्रीय राज्यमार्ग जाम की सूचना पर एडीएम व एएसपी मौके पर पहुंचकर आक्रोशित लोगों को समझाने लगे. अफसरों की सूचना पर मौके पर पहुंचे अमेठी पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह ने 24 घंटे में आरोपियों की गिरफ्तारी व परिवार की सुरक्षा का भरोसा दिलाया. वहीं एडीएम ने शासन से अधिकतम सहायता की मांग करने समेत अन्य मांगें नियमानुसार पूरी करने का आश्वासन दिया. इसके बाद शव को दाह संस्कार के लिए ले गए. इस दौरान करीब साढ़े पांच घंटा हाइवे जाम रहा.

Tags: Amethi news, Dead body demonstration, Road accident, Soldier death

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर