लाइव टीवी

अमेठी: एसपी और कोतवाल बनकर छात्रों ने कुछ ही घंटों में की ताबड़तोड़ कार्रवाई

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 22, 2019, 6:50 PM IST
अमेठी: एसपी और कोतवाल बनकर छात्रों ने कुछ ही घंटों में की ताबड़तोड़ कार्रवाई
अमेठी में छात्रों ने संभाला गौरीगंज कोतवाली का चार्ज

गौरीगंज कोतवाली में इंस्पेक्टर बनने के बाद छात्राओं ने एसएचओ कुर्सी पर बैठकर फरियादियों की समस्या सुनी. इस दौरान कोतवाली परिसर में फरियादियों की भीड़ लगी रही, तो वहीं एसपी कार्यालय में भी बतौर एसपी छात्रा ने समस्याओं को सुना.

  • Share this:
अमेठी. अमेठी (Amethi) के मनीषी बालिका इंटर कालेज गौरीगंज में पढ़ने वाली 9वीं की छात्रा रिया सिंह और अनुपम यादव ने शुक्रवार को एक दिन के लिए एसपी और कोतवाल का चार्ज संभाला. कोतवाल बनकर उन्होंने लोगों की फरियाद सुनी और पुलिस कर्मियों को आदेश भी दिए. जिले में यह अनूठी पहल महिला सशक्तिकरण अभियान के तहत पुलिस अधीक्षक डॉ ख्याति गर्ग ने की. इस दौरान रिया के साथ मनीषी बालिका इंटर कालेज की अन्‍य छात्राओं ने भी जाना की वह अपनी सुरक्षा कैसे कर सकती हैं, कैसे पुलिस में अपनी शिकायत दर्ज करा सकती हैं, पुलिस कैसे काम करती है और थाने कैसे चलते हैं.

गौरीगंज कोतवाली में इंस्पेक्टर बनने के बाद छात्राओं ने एसएचओ कुर्सी पर बैठकर फरियादियों की समस्या सुनी. इस दौरान कोतवाली परिसर में फरियादियों की भीड़ लगी रही, तो वहीं एसपी कार्यालय में भी बतौर एसपी छात्रा ने समस्याओं को सुना. चार्ज लेते ही छात्रा ने सबसे पहले मुख्यमंत्री मंत्री संदर्भ शिकायत की पंजिका देखी. इसके बाद गौरीगंज शहर में जाम की समस्या को लेकर उपनिरीक्षकों व कांस्टेबल को निर्देशित करते हुए प्रमुख चौराहों पर यातायात व्यवस्था को मजबूत करने की बात कही.

वहीं गौरीगंज के मनीषी बालिका इंटर कॉलेज में क्लास 9वीं में पढ़ने वाली छात्रा रिया सिंह ने बताया कि मुझे गर्व महसूस हो रहा है, कि मैं इतनी बड़ी जिम्मेदारी संभाल रही हूं और साथ ही मुझे ये भी पता चला कि किस तरीके से पुलिस काम करती है. वहीं एसपी का चार्ज लेने वाली छात्रा अनुपम यादव ने कहा मैंने देखा कि हमारे जनपद की पुलिस बहुत मेहनत से काम करती है. हर काम को मेहनत और लगन से हमारे जिले की पुलिस कर रही है. छात्रा ने यह भी बताया कि वो बड़ी होकर आईएएस अफसर बनना चाहती है.

अमेठी पुलिस अधीक्षक ख्याति गर्ग ने कहा कि हमारे यहां यातायात जागरूकता का माह चल रहा है. इसमें हम तरह तरह के कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं. हमने कई स्कूली बच्चों के नुक्कड़ नाटक कराएं. एसपी ने कहा कि मैंने उनसे वादा किया था कि मैं उन्हें एक दिन के लिए एसपी बनाऊंगी इसी क्रम में बच्चे आज हमारे ऑफिस में आए उन्होंने एसपी के तौर फरियादियों की समस्याओं को सुना और उन्हें उचित कार्रवाई का निर्देशन दिया.

ये भी पढ़ें:

यूपी के सरकारी स्कूलों में अब तक नहीं बंटे स्वेटर, मंत्री ने किया ये दावा

महाराष्ट्र की गठबंधन सरकार में समाजवादी पार्टी की ये रहेगी भूमिका!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेठी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 4:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...