कानपुर शूटआउट के बाद एक्शन में अमेठी पुलिस, टॉप 10 बदमाशों पर शिकंजा कसने की तैयारी
Amethi News in Hindi

कानपुर शूटआउट के बाद एक्शन में अमेठी पुलिस, टॉप 10 बदमाशों पर शिकंजा कसने की तैयारी
कानपुर शूटआउट के बाद एक्शन में अमेठी पुलिस (file photo)

फिलहाल पुलिस (Police) का मानना हैं कि इस पहल से जिले में ना सिर्फ अपराध कम होगा बल्कि ऐसे अपराधियों को चिन्हित कर उन पर कड़ी कार्रवाई भी की जाएगी.

  • Share this:
अमेठी. उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में पुलिस एनकाउंटर (Police Encounter) में मारे गए दुर्दांत अपराधी विकास दुबे (Vikas Dubey) के बाद अमेठी (Amethi) की एसपी ने जिले के टॉप 10 बदमाशों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. अमेठी जिले की कप्तान (SP) ख्याति गर्ग ने गंभीर अपराधों में शामिल टॉप 10 अपराधियों के साथ बाकी क्रिमिनल पूरा डाटा बैंक तैयार करने की कवायद में जुटी है. एसपी ख्याति गर्ग के निर्देश पर जिले के सभी थानों में ना सिर्फ ऐसे अपराधियों को चिन्हित किया जा रहा है. बल्कि अगर वे पुलिस की पकड़ से दूर है तो उन पर इनाम घोषित कर पुलिस उनकी तलाश करने में जुटी है. एसपी के निर्देश पर थानावार टॉप 10 अपराधियों का सत्यापन कराया जा रहा है तो अन्य क्षेत्र में सक्रिय माफिया चिन्हित किए जा रहे हैं.

फिलहाल पुलिस का मानना हैं कि इस पहल से जिले में ना सिर्फ अपराध कम होगा बल्कि ऐसे अपराधियों को चिन्हित कर उन पर कड़ी कार्रवाई भी की जाएगी. पिछले 2 महीने में अमेठी में दर्जनों हत्याएं हुई और अमेठी पुलिस कोरोना महामारी दौरान पुलिस गश्त के साथ इन अपराधियों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई भी की जा रही है. जिले में फरार चल रहे करीब 8 अपराधियों की गिरफ्तारी भी की गई.

ये भी पढे़ं- योगी सरकार के मंत्री ने विपक्ष को दिया जवाब, कहा- विकास दुबे ने की सबसे ज्यादा 'ब्राह्मणों' की हत्या



गौरतलब हो की जिले में बढ़ते अपराध और अपराधियों को सलाखों के पीछे पहुंचाने के लिए एसपी ख्याति गर्ग से मिले निर्देश के बाद अमेठी जिले में अपराध को अंजाम देने वाले अपराधियों के साथ पड़ोसी जनपद सुल्तानपुर, बाराबंकी, प्रतापगढ़ जनपदों के भी ऐसे अपराधियों को चिन्हित कर उनकी‌ तलाश कर रहीं हैं.
जिन्होंने अलग-अलग समय में अमेठी के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया और घटना घटित करने के बाद से पुलिस की पकड़ से दूर है. अमेठी पुलिस ने एसपी ख्याति गर्ग से मिले निर्देश के बाद सक्रियता से जिले के टॉप 10 अपराधियों की लिस्ट तैयार कर उनकी तलाश में जुटी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज