लाइव टीवी

अमेठी में दुर्घटनाग्रस्त हुआ प्रशिक्षण विमान, बाल-बाल बचा ट्रेनी पायलट

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 21, 2019, 7:43 PM IST
अमेठी में दुर्घटनाग्रस्त हुआ प्रशिक्षण विमान, बाल-बाल बचा ट्रेनी पायलट
अमेठी में दुर्घटनाग्रस्त हुआ प्रशिक्षण विमान

बता दें कि दो महीने पहले ही इग्रुआ से ही उड़े एक प्रशिक्षण विमान के क्रैश होने से उसमें आग लग गई थी. अच्छी बात यह रही कि उसमें पायलट बच गया था. घटना रायबरेली के डीह में हुई थी.

  • Share this:
अमेठी. अमेठी जनपद के फुर्सतगंज स्थित इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकादमी (इग्रुआ) में सोमवार शाम एक प्रशिक्षण विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हादसा तब हुआ जब रनवे पर ट्रेनी पायलट जहाज उतर रहा था. वहीं लैंडिंग के समय जहज दुर्घटनाग्रस्त हो गया और उसमें आग लग गई. गनीमत यह रही कि प्रशिक्षु पायलट को सकुशल बचा लिया गया. विमान के दुर्घटनाग्रस्त होते ही आनन-फानन में उड़ान एकेडमी की फायर ब्रिगेड और कर्मचारियों ने आग पर काबू पाया और पायलट को सकुशल बाहर निकाला.

दुर्घटना के बाद जांच के आदेश

विमान के गिरने से पहले ही पायलट ने एजक्ट करके खुद को विमान से अलग कर लिया. फिलहाल वह सुरक्षित है. सूत्रों की मानें तो विमान सोलो कैटेगरी का जेलीन श्रेणी का विमान है. जिससे प्रशिक्षु पायलट अकेले उड़ाते हैं. संस्थान के अधिकारियों ने प्रशिक्षु पायलट का नाम बताने से इनकार कर दिया. इग्रुआ प्रशासन ने दुर्घटना के बाद जांच के आदेश दे दिए है.

प्रशिक्षण विमान में लगी आग
प्रशिक्षण विमान में लगी आग


पहले भी हो चुके हैं हादसे

बता दें कि दो महीने पहले ही इग्रुआ से ही उड़े एक प्रशिक्षण विमान के क्रैश होने से उसमें आग लग गई थी. अच्छी बात यह रही कि उसमें पायलट बच गया था. घटना रायबरेली के डीह में हुई थी. सर्दियों के दौरान इग्रुआ के ही पायलट सुहेल अंसारी की पंचमढ़ी में विमान उड़ाने का प्रशिक्षण लेते समय विमान क्रैश होने से मौत हो गई थी. वह विमान भी डायमंड-40 था.

ये भी पढ़ें:
Loading...

बिजली नहीं थी तो डॉक्टर ने मोबाइल की रोशनी में लगाए मरीज को टांके

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेठी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 21, 2019, 7:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...