रन फॉर यूनिटी में अमेठी की सड़क पर उतरीं स्मृति ईरानी, बोलीं- साकार हुई सरदार पटेल की अखंड भारत कल्पना
Amethi News in Hindi

रन फॉर यूनिटी में अमेठी की सड़क पर उतरीं स्मृति ईरानी, बोलीं- साकार हुई सरदार पटेल की अखंड भारत कल्पना
अमेठी में रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी

स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने कहा कि विशेष रूप से आज जो अखंड भारत की कल्पना सरदार वल्लभभाई पटेल (Sardar Vallabhbhai Patel) ने की थी. उन्होंने जो सपना देखा था उसे साकार करते हुए अनुच्छेद 370 हटने के बाद जम्मू कश्मीर और लद्दाख यूनियन टेरिटरी साकार हुआ है.

  • Share this:
अमेठी. सरदार वल्लभ भाई पटेल (Sardar Vallabhbhai Patel) कार्यक्रम के मौके केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने गुरुवार को अमेठी (Amethi) में रन फॉर यूनिटी (Run For Unity) कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इस दौरान न्यूज 18 से बातचीत में स्मृति ईरानी ने कहा कि आज हमारा सौभाग्य रहा कि अमेठी की आने वाली पीढ़ी, हमारे वरिष्ठ नागरिकों के साथ अमेठी के नौजवानों के साथ महिलाएं, बुजुर्गों के साथ बिना भेदभाव के राष्ट्रीय एकता के संकल्प के साथ एकजुट होकर चले. उन्होंने कहा कि आज सरदार बल्लभ भाई पटेल के चरणों में नमन करते हुए संकल्पित अमेठी में भारत के नव निर्माण में अपनी ओर से सहयोग समर्पण की भावना का ऐलान किया.

स्मृति ईरानी ने कहा कि विशेष रूप से आज जो अखंड भारत की कल्पना सरदार वल्लभभाई पटेल ने की थी. उन्होंने जो सपना देखा था उसे साकार करते हुए अनुच्छेद 370 हटने के बाद जम्मू कश्मीर और लद्दाख यूनियन टेरिटरी साकार हुआ है.

स्म़ृति के साथ पूरा जिला प्रशासन सड़कों पर उतरा



इससे पहले स्मृति ईरानी ने “राष्ट्रीय अखंडता दिवस” के रूप में मनाए जाने कार्यक्रम जिला रन फ़ॉर यूनिटी में भाग लिया और मशाल जलाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया. जहां अमेठी सांसद और केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी अमेठी की सड़कों पर रन फॉन यूनिटी को लेकर दौड़ भी लगायी. स्म़ृति के साथ पूरा जिला प्रशासन सड़कों पर उतरा. हर कोई एक भारत श्रेष्ठ भारत के लिए अमेठी की सड़कों पर आ गया और अमेठी सांसद के साथ-साथ सूबे के राज्य मंत्री सुरेश पासी भी मौजूद रहें.
रन फॉर यूनिटी के बाद शपथ 

गौरीगंज फल मंडी से जामो तिराहे तक आयोजित हुए इस कार्यक्रम में अमेठी सांसद स्मृति ईरानी के साथ जिले के डीएम एसपी और विभागीय अधिकारियों के साथ बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता और स्कूली बच्चों ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. गौरीगंज मुख्यालय के फल मंडी से शुरू हुआ कार्यक्रम गौरीगंज जामो तिराहे के रणन्जय इंटर कालेज खेल मैदान में समाप्त हुआ. जहां अमेठी सांसद स्मृति ईरानी ने मौजूद सभी लोगों को शपथ भी दिलाई.

ये भी पढ़ें:

प्रियंका गांधी के ट्वीट पर स्मृति ईरानी का पलटवार, कही ये बात...

दो दिन के अमेठी दौरे पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, ये है पूरा शेड्यूल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading