लाइव टीवी

अमेठी में सांसद स्मृति ईरानी का आशियाना बनाने की तैयारी, पति जुबिन ने पसंद की जमीन
Amethi News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 31, 2020, 3:09 PM IST
अमेठी में सांसद स्मृति ईरानी का आशियाना बनाने की तैयारी, पति जुबिन ने पसंद की जमीन
स्मृति ईरानी की अमेठी में जमीन की तलाश पूरी हो गई है. (फ़ाइल फोटो)

केंद्रीय मंत्री और सांसद स्मृति ईरानी (Smriti Irani) के निजी सचिव विजय गुप्ता ने बताया कि चिन्हित जमीन जुबिन ईरानी को पसंद आई है. उन्होंने जल्द ही इसे खरीदकर कर आवास बनवाने की प्रक्रिया शुरू करने की इच्छा जताई है.

  • Share this:
अमेठी. केंद्रीय मंत्री और अमेठी सांसद स्मृति ईरानी (Smriti Irani) का अपना घर जिला मुख्यालय गौरीगंज के नजदीक नेता रोड पर बनेगा. स्मृति ईरानी के आशियाने के लिए जमीन तलाश का काम पूरा होने के बाद गुरुवार को स्मृति के पति जुबिन ईरानी चिन्हित जमीन देखने के लिए स्मृति के साथ अमेठी पहुंचे थे. सूत्रों की मानें तो जुबिन ईरानी को जमीन भी पसंद आ गई है.

आपको बता दें कि अमेठी सांसद स्मृति ईरानी ने पिछले लोकसभा चुनाव में जनता से वादा किया था कि यदि वे अमेठी से सांसद चुनी गईं तो वे लोगों की सुविधा के लिए जिला मुख्यालय पर अपना घर बनवाएंगी. वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी से शिकस्त खाने के बाद स्मृति ने अमेठी से अपना रिश्ता बनाए रखा और 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी ने अमेठी सीट से स्मृति ईरानी को फिर मैदान में उतारा और 2019 में दोबारा अमेठी संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ने पहुंची. स्मृति ने अमेठी की जनता से वादा किया था कि यदि अमेठी की जनता ने उन्हें अपना सांसद बनाया तो वो अमेठी के जिला मुख्यालय पर आवास बनवाकर यहीं रहेंगी और लोगों की समस्या सुनेंगी.

सांसद बनने के बाद स्मृति केंद्रीय मंत्री बनीं. सांसद व मंत्री बनने के बाद भी स्मृति अपना वादा नहीं भूलीं. स्मृति की इच्छा को मूर्त रूप दिया जा सके, इसके लिए उनके कई करीबी लोग पिछले कई महीने से अमेठी में आवास के लिए जमीन की तलाश की कोशिश में जुटे थे. पिछले दिनों स्मृति ईरानी के आशियाने के लिए शहर के नेता रोड पर एक जमीन देखी गई थी.



स्मृति के पति जुबिन ईरानी ने आशियाने के लिए पसंद की जमीन



30 जनवरी को अपने संसदीय क्षेत्र के एक दिवसीय दौरे पर स्मृति ईरानी अमेठी पहुंची थीं. इस दौरान उनके साथ पति जुबिन ईरानी भी नेता रोड पहुंचे और चिन्हित जमीन का बारीकी से निरीक्षण किया. स्मृति के निजी सचिव विजय गुप्ता ने बताया कि चिन्हित जमीन जुबिन ईरानी को पसंद आई है. उन्होंने जल्द ही इसे खरीदकर कर आवास बनवाने की प्रक्रिया शुरू करने की इच्छा जताई है. इस दौरान केंद्रीय मंत्री के निजी सचिव विजय गुप्ता, भाजपा जिलाध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठी, राजेश अग्रहरि भी जुबिन ईरानी के साथ मौजूद रहे.

2019 से अमेठी में है स्मृति ईरानी का किराए का आशियाना
फिलहाल अमेठी सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी किराए के मकान में रहती हैं. आपको बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले स्मृति ईरानी ने जामो रोड स्थित एक मकान में किराए पर रहकर लोकसभा चुनाव सम्पन्न कराया था. स्मृति जब भी अमेठी आती हैं, यहीं रुकती हैं और सुबह-शाम लोगों की समस्या भी सुनती हैं. हालांकि यह आवास छोटा होने की वजह से उनसे मिलने आने वालों को सड़क पर खड़े होकर इंतजार करना पड़ता है.

ये भी पढ़ें:

फर्रुखाबाद: छोटे से तहखाने में 11 घंटे बंधक रहे 23 बच्चे, देखकर सिहर उठे परिजन

UPPCL का पीएफ घोटाला: पूर्व एमडी सहित सभी 14 आरोपियों के खिलाफ EOW की चार्जशीट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेठी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 31, 2020, 3:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading