अपना शहर चुनें

States

अमेठी ने ऐसा समय भी देखा, जब सांसद के संपर्क से वंचित रहती थी जनता: स्मृति ईरानी

स्मृति ईरानी (फाइल फोटो)
स्मृति ईरानी (फाइल फोटो)

अमेठी (Amethi) में महिला एवं बाल कल्याण केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सलोन विधानसभा के परशदेपुर के स्वर भारती विद्यालय में लोक निर्माण विभाग द्वारा बनने वाली करोड़ों की सड़कों और पुल का लोकार्पण और शिलान्यास किया.

  • Share this:
अमेठी. उत्तर प्रदेश में अमेठी (Amethi) से सांसद स्मृति ईरानी (MP Smriti Irani) ने गुरुवार को संसदीय क्षेत्र की सलोन विधानसभा में एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर जमकर निशाना साधा. केंद्रीय मंत्री एवं अमेठी सांसद गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचीं. अमेठी लोकसभा के सलोन विधानसभा के परशदेपुर के स्वर भारती विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में स्मृति ईरानी ने मंच से कहा कि यहां की जनता ने ऐसा समय भी देखा है, जब जनता सांसद के संपर्क से वंचित रहती थी.

महिला एवं बाल कल्याण केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सलोन विधानसभा के परशदेपुर के स्वर भारती विद्यालय में आज लोक निर्माण विभाग द्वारा बनने वाली करोड़ों की सड़कों और पुल का लोकार्पण और शिलान्यास किया. स्मृति ईरानी ने कहा कि सालों से सांसद से वंचित अमेठी, वर्षों से सांसद संपर्क से वंचित सलोन विधानसभा, भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के कर-कमलों द्वारा निरंतर सेवा को प्राप्त करेगी. इस संकल्प को फलीभूत होते देख जनता जनार्दन ने मुझे 2019 में दीदी से सांसद बनाया आज आप सबके सामने आपके स्नेह देने के लिए आपके चरणों में प्रणाम करने के लिए आपका आभार व्यक्त करते हैं.


मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि 2014 में मुझे याद है, जब आपके बीच मैं आई थी तो संघर्षों से भरा सलोन विधानसभा त्राहिमाम कर रहा था. बहनों को समर्थ बनाने का कोई साधन मिले. परिवारों को सर ढकने के लिए छत मिले. नौजवानों को शिक्षा का साधन मिले और सलोन विधानसभा का नागरिक प्रगति के पद पर नई उम्मीदों के साथ देश के साथ और अमेठी जिले के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चले. उसी कड़ी में आज जब आपके मध्य में आई हूं तो मुझे इस बात का गौरव होता है कि प्रधानमंत्री ने सलोन विधानसभा में डेढ़ साल में 30 हज़ार से अधिक बहनों को जीवन में पहली बार गैस सिलेंडर मुहैया कराया गया है.





'कुछ लोग सिर्फ चुनाव में अमेठी आकर जनता को करते थे गुमराह'

इस दौरान स्मृति ईरानी ने जनता की शिकायतें भी सुनीं. इसके बाद स्मृति ईरानी का काफिला जायस-जगदीशपुर मार्ग से होते हुए सुल्तानपुर जिले के हलियापुर पहुंचा. यहां स्मृति ईरानी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए अमेठी के पूर्व सांसद राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला और कहा कि कुछ लोग सिर्फ चुनाव में अमेठी आकर अमेठी की जनता को गुमराह करते थे और अमेठी से अपना पारिवारिक रिश्ता बताते थे. हलियापुर में स्मृति ईरानी ने करोड़ों की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया इसके बाद स्मृति ईरानी का काफिला रानीगंज होते हुए मुसाफिरखाना पहुंचा.

लोकतंत्र सेनानी स्वर्गीय हुबलाल पासी को दी श्रद्धांजलि

गुरुवार की शाम अमेठी सांसद व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान दिवंगत लोकतंत्र सेनानी हुबलाल के घर पहुंचकर उनके चित्र पर पुष्प अर्पित करते हुए श्रद्धांजलि दी. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने परिवार को हर सम्भव मदद का भरोसा दिलाते हुए सांत्वना दी. इस दौरान राज्यमंत्री सुरेश पासी बीजेपी जिलाध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठी, पूर्व जिलाध्यक्ष दया शंकर, लवकुश शुक्ला, हनुमान पासी सहित तमाम लोग मौजूद रहे. फिर वहां से वह जगदीशपुर होते हुए लखनऊ के लिए रवाना हुईं, जहां से देर शाम दिल्ली के लिए रवाना हुईं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज