जब अमेठी में अचानक पान की दुकान पर पहुंचीं स्मृति ईरानी, खरीदा…

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 11, 2019, 4:52 PM IST
जब अमेठी में अचानक पान की दुकान पर पहुंचीं स्मृति ईरानी, खरीदा…
अमेठी में स्मृति ईरानी अचानक पान की दुकान पर पहुंच गईं.

केंद्रीय बाल विकास एवं कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) बुधवार को दो दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी (Amethi) पहुंची हैं. स्मृति ईरानी 2 दिनों के दौरे के दौरान कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगी, साथ ही कई महत्वपूर्ण योजनाओं की शुरुआत भी करेंगी.

  • Share this:
अमेठी. केंद्रीय बाल विकास एवं कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) बुधवार को दो दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी (Amethi) पहुंचीं हैं. स्मृति ईरानी दो दिन के अपने इस दौरे में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगी, साथ ही कई महत्वपूर्ण योजनाओं की शुरुआत भी करेंगी. स्मृति ईरानी यहां सेना प्रमुख, डीआरएम उत्तर रेलवे और अपर मुख्य सचिव गृह और पर्यटन के साथ विभिन्न मसलों पर चर्चा भी करेंगी. बुधवार सुबह लखनऊ से सड़क के रास्ते अमेठी पहुंचने पर स्मृति ईरानी यहां अचानक एक पान की दुकान पर पहुंच गईं. यहां उन्होंने कुछ नमकीन के पैकेट खरीदे.

अमेठी से सांसद स्मृति ईरानी लखनऊ एयरपोर्ट से सड़क मार्ग से सीधे वाया रायबरेली, अमेठी के सगरा तालाब के पास पहुंचीं. यहां 30 मिनट तक सगरा तालाब के सौंदर्यीकरण को लेकर अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी और पर्यटन विभाग के अधिकारियों के साथ उन्होंने निरीक्षण किया. यहां से उन्होंने उत्तर रेलवे के डीआरएम के साथ अमेठी रेलवे स्टेशन पहुंचकर वहां निरीक्षण किया. इसके बाद वो यहां से गौरीगंज रेलवे स्टेशन पहुंचेंगी, जहां डीआरएम और पर्यटन विभाग के अधिकारियों के साथ निरीक्षण करेंगी.

शाम को सुनेंगी जनता की शिकायतें

दोपहर 12 बजे स्मृति ईरानी कलेक्ट्रेट पहुंचेंगी. यहां पर अमेठी के विभिन्न विकास कार्यों के साथ ही ऊंचाहार सलोन-अमेठी-सुलतानपुर रेलवे लाइन को लेकर विभागीय अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में समीक्षा बैठक करेंगी. बैठक के बाद एक बजकर दस मिनट पर वो यहां से ताला के लिए रवाना होंगी. ताला गांव में श्री मुकुटनाथ मंदिर के पास दीदी और सरकार आपके द्वार कार्यक्रम प्रस्तावित है. दोपहर ढाई बजे वो ताला से गौरा जामों के लिए प्रस्थान करेंगी. तीन बजे से हनुमानगढ़ी में सरकार और दीदी आपके द्वार कार्यक्रम में जनता की शिकायतें सुनेंगी.

Smriti in Amethi2
पान की दुकान पर रुककर स्मृति ईरानी नमकीन खरीदते हुए.


गौरीगंज आवास पर रात्रि विश्राम

स्मृति ईरानी शाम साढ़े चार बजे जिलाध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठी के गांव मिश्रौली जगदीशपुर पहुंचेंगी. यहां वो साधन सहकारी समिति पर आयोजित चौपाल कार्यक्रम में हिस्सा लेंगी. यहां से पांच बजकर 40 मिनट पर वो भाजपा जिलाध्यक्ष के घर पहुंचेंगी. यहां लगभग पचास मिनट तक रहकर वो शोक संवेदना व्यक्त करेंगी. फिर शाम साढ़े छह बजे यहां से वो गौरीगंज स्थित अपने आवास पहुंचेंगी, जहां वो रात्रि विश्राम करेंगी. संसदीय क्षेत्र भ्रमण कार्यक्रम के अगले दिन यानी 12 सितंबर को स्मृति ईरानी सुबह 8-9 बजे गौरीगंज के जवाहर नवोदय विद्यालय में आशा सम्मेलन और परिषदीय स्कूलों के किचन गार्डेन कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगी.
Loading...

दीदी और सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में करेंगी शिरकत

यहां से स्मृति ईरानी का काफिला 11 बजे छीड़ा पहुंचेगा. जहां दीदी और सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में हिस्सा लेंगी. दोपहर सवा 12 बजे सीआरपीएफ कैंप भादर में सेना प्रमुख के साथ सेना भर्ती रैली को लेकर बैठक करेंगी. डेढ़ बजे राजीव गांधी पेट्रोलियम इंस्टीटयूट जायस पहुंचेंगी, जहां स्वामी विवेकानंद जी की प्रतिमा का लोकार्पण करेंगी. शाम पौने छह बजे वो लखनऊ एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगी.

(इनपुट: पप्पू पांडेय)

ये भी पढ़ें:

पीएम मोदी ने कूड़ा बीनने वालीं महिलाओं के साथ सीखा पॉलीथीन का प्रबंधन

अयोध्या: इस दिवाली करीब 4 करोड़ के 'राम दरबार' में बैठेगी योगी सरकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेठी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 11, 2019, 12:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...