होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

UP MLC Chunav: गायत्री प्रजापति के परिवार की बढ़ी मुश्किलें, खरीद-फरोख्त के आरोप में बेटे सहित 3 पर मुकदमा दर्ज

UP MLC Chunav: गायत्री प्रजापति के परिवार की बढ़ी मुश्किलें, खरीद-फरोख्त के आरोप में बेटे सहित 3 पर मुकदमा दर्ज

UP MLC Election: सपा प्रत्याशी  प्रजापति  प्रजापति समेत तीन पर मुकदमा दर्ज

UP MLC Election: सपा प्रत्याशी प्रजापति प्रजापति समेत तीन पर मुकदमा दर्ज

UP MLC Election: जगदीशपुर कोतवाली क्षेत्र में दो दिन पहले सोशल मीडिया पर एक ऑडियो वायरल हुआ था, इसमें सपा जिला सचिव रामहेत यादव व जगदीशपुर विधानसभा अध्यक्ष इजहार अहमद के मध्य एमएलसी चुनाव में प्रधान और बीडीसी के खरीद फरोख्त की बात हो रही थी. बातचीत में जगदीशपुर विधानसभा अध्यक्ष द्वारा कहा जा रहा था कि अनिल प्रजापति होली के अगले दिन उनसे मिलने आये थे और बीडीसी और ग्राम प्रधानों को अपने पक्ष में वोट डलवाने की बात कही. साथ ही 20 ग्राम प्रधान और 20 बीडीसी सदस्यों के लिए 40 लाख और उनके लिए 10 लाख रुपए देने की भी बात कही जा रही थी.

अधिक पढ़ें ...

अमेठी. रेप के आरोप में जेल में बंद सपा सरकार में कद्दावर मंत्री रहे गायत्री प्रसाद प्रजापति (Gayatri Prasad Prajapati )के परिवार की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ने लगी है. 2022 के एमएलसी चुनाव (UP MLC Election 2022) को लेकर सपा नेताओं का ऑडियो वायरल होने के बाद सुल्तानपुर के एक युवक की तहरीर पर जगदीशपुर थाने में गायत्री प्रजापति के बड़े बेटे और सपा एमएलसी प्रत्याशी शिल्पा प्रजापति (Shilpa Prajapati) के पति अनिल प्रजापति (Anil Prajapati) समेत तीन लोगों पर मुकदमा दर्ज हुआ है.

पूरा मामला एमएलसी चुनाव को लेकर ग्राम प्रधानों और बीडीसी सदस्यों की खरीद फरोख्त से जुड़ा है.  पूर्व सरकार में मंत्री रहे गायत्री प्रजापति के बेटे अनिल प्रजापति, विधानसभा अध्यक्ष इजहार अहमद, जिला सचिव रामहेत यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. जगदीशपुर कोतवाली में सपा एमएलसी प्रत्याशी शिल्पा प्रजापति के पति अनिल प्रजापति, जगदीशपुर विधानसभा अध्यक्ष इजहार अहमद और जिला सचिव रामहेत पर धारा 188, 171E और 171F के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है. स्थानीय प्राधिकारी सुलतानपुर-अमेठी चुनाव में खरीद-फरोख्त के आरोप में पुलिस ने सपा प्रत्याशी शिल्पा प्रजापति के पति समेत तीन के खिलाफ केस दर्ज किया है. यह कार्रवाई भाजपा प्रत्याशी शैलेंद्र प्रताप सिंह की तहरीर पर की गई है.

दो दिन पहले खरीद फरोख्त का ऑडियो सोशल मीडिया पर हुआ था वायरल

जगदीशपुर कोतवाली क्षेत्र में दो दिन पहले सोशल मीडिया पर एक ऑडियो वायरल हुआ था, इसमें सपा जिला सचिव रामहेत यादव व जगदीशपुर विधानसभा अध्यक्ष इजहार अहमद के मध्य एमएलसी चुनाव में प्रधान और बीडीसी के खरीद फरोख्त की बात हो रही थी. बातचीत में जगदीशपुर विधानसभा अध्यक्ष द्वारा कहा जा रहा था कि अनिल प्रजापति होली के अगले दिन उनसे मिलने आये थे और बीडीसी और ग्राम प्रधानों को अपने पक्ष में वोट डलवाने की बात कही. साथ ही 20 ग्राम प्रधान और 20 बीडीसी सदस्यों के लिए 40 लाख और उनके लिए 10 लाख रुपए देने की भी बात कही जा रही थी.

बीजेपी प्रत्याशी के तहरीर पर मुकदमा दर्ज

ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो निवर्तमान एमएलसी व भाजपा प्रत्याशी शैलेंद्र सिंह ने इसका  संज्ञान लिया. जिसके बाद उनके करीबी थाने पहुंचे और उन्होंने पुलिस में तहरीर दी कि यह पारदर्शी चुनाव के लिए सही नहीं है. पुलिस ने उनकी तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है. उधर,अनिल प्रजापति ने कहा कि राजनैतिक द्वेष भावना से प्रेरित होकर कार्रवाई की जा रही है. हमारे द्वारा इस प्रकार की कोई बात किसी से की ही नहीं गई है. अगर कोई अपने आपस की बातचीत में मेरा नाम ले रहा है तो मैं दोषी कहां से हो गया. सीओ मुसाफिरखाना मनोज यादव ने बताया कि जगदीशपुर थाने में अनिल प्रजापति, रामहेत यादव और इजहार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी गई है.

Tags: Amethi news, Amethi Police, Gayatri Prajapati

अगली ख़बर