Amethi Panchayat Chunav: अवैध असलहा बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़, चुनावों में होनी थी सप्लाई

अमेठी में अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़

अमेठी में अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़

UP Panchayat Elections 2021: पंचायत चुनाव के पहले अपराध और अपराधियों की धरपकड़ के लिए चलाए जा रहे हैं चेकिंग अभियान में पुलिस ने अवैध हथियारों की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है.

  • Share this:
अमेठी. उत्‍तर प्रदेश के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (UP Gram Panchayat Chunav) से ठीक पहले अमेठी में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. एसओजी टीम और गौरीगंज पुलिस ने सुल्तानपुर जिले के राजापुर गांव में चल रही अवैध असलहा बनाने की फैक्ट्री (Illegal Arms Factory) का भंडाफोड़ किया है. मौके पर 7 तमंचा और असलहा बनाने के उपकरण बरामद हुए हैं. असलहा बनाते हुए दो अभियुक्त भी पुलिस के हत्थे चढ़े हैं. पुलिस ने दोनों को जेल भेज दिया है. बता दें कि अमेठी के गौरीगंज में असलहों के साथ पकड़े गए युवक की निशानदेही पर अवैध असलहा बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ हुआ. पुलिस के मुताबिक अवैध असलहों की सप्लाई चुनावों में होनी थी.

पंचायत चुनाव के पहले अपराध और अपराधियों की धरपकड़ के लिए चलाए जा रहे चेकिंग अभियान में पुलिस ने अवैध हथियारों की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. पुलिस और एसओजी टीम ने इस दौरान एक युवक को दो अवैध असलहे के साथ गिरफ्तार किया, जिसके बाद युवक की निशानदेही पर कुड़वार थाना क्षेत्र के राजापुर गांव में चल रही अवैध हथियारों की फैक्ट्री से 7 अवैध असलहे के साथ दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया. पुलिस ने छानबीन के दौरान अवैध असलहे बनाने के उपकरण को भी मौके से बरामद किया. पुलिस ने गिरफ्तार दोनों आरोपियों को संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत जेल भेज दिया.

पंचायत चुनाव को देखते हुए प्रशासन सतर्क

घटना का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह ने बताया कि पंचायत चुनाव के डिस्ट्रिक्ट जनपद में अवैध शराब, अवैध मादक पदार्थ जैसे मामलों पर धरपकड़ अभियान चलाया जा रहा है. इसी अभियान में गौरीगंज पुलिस और एसओजी टीम ने मंगलवार को एक युवक को गिरफ्तार कर उसके पास से दो अवैध असलहे बरामद किए. युवक की निशानदेही पर सुल्तानपुर जनपद के कुड़वार थाना क्षेत्र के राजापुर गांव से अवैध शस्त्र फैक्ट्री में दबिश देकर दो लोगों को गिरफ्तार करते हुए सात अवैध असलहा और अवैध असलहे बनाने के उपकरण बरामद किए हैं. गिरफ्तार दोनों आरोपियों को संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर जेल भेजा गया है. पूरे जनपद में लगातार ऐसे अभियान चलाए जाएंगे और इसमें संलिप्त आरोपियों को जेल भेजा जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज