UP Panchayat Chunav: अमेठी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, अवैध शस्त्र बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़

अमेठी में फैक्ट्री का भंडाफोड़

Amethi Panchayat Election: पुलिस ने असलहा बनाने के उपकरण समेत बड़ी मात्रा में बारूद बरामद किया है. पुलिस के मुताबिक इस फैक्ट्री से बनने वाले अवैध असलहों की सप्लाई पंचायत चुनाव में हिंसा फैलाने के लिए किया जाना था.

  • Share this:
अमेठी. उत्तर प्रदेश में होने वाले पंचायत चुनाव (UP Panchayat Elections) के ठीक पहले अमेठी (Amethi) पुलिस (Police) को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने अवैध शस्त्र बनाने की फैक्ट्री (Illegal Arms Factory) का भांडाफोड़ किया है. पुलिस को मौके से एक बंदूक, एक तमंचा समेत 112 जिंदा कारतूस बरामद किया है. इसके अलावा असलहा बनाने के उपकरण समेत बड़ी मात्रा में बारूद बरामद किया गया है. पुलिस के मुताबिक इस फैक्ट्री से बनने वाले अवैध असलहों की सप्लाई पंचायत चुनाव में हिंसा फैलाने के लिए किया जाना था.

पूरे मामले पर अमेठी के अपर पुलिस अधीक्षक दयाराम ने बताया कि जगदीशपुर कोतवाली प्रभारी राजेश सिंह को मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ लोग जगदीशपुर कस्बे में अवैध शास्त्र और हथियार बनाने का काम कर रहें है. मुखबिर की सूचना पर विश्वास करते हुए कोतवाली प्रभारी ने पूरी टीम के साथ छापा मारा और मौके से दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया. जिनके पास से अवैध शस्त्र और कारतूस बनाने की मशीन समेत भारी मात्रा में बारूद बरामद हुआ है. इस मामले में मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्यवाई की जा रही है. जगदीशपुर कोतवाली प्रभारी राजेश सिंह ने एक बड़ा गुड वर्क किया है और एक बड़े गिरोह का भंडाफोड़ किया है.

इनकी हुई गिरफ़्तारी 

गिरफ्तार अभियुक्तों की पहचान  रियासत अली व कोतवाली क्षेत्र के मिश्रौली निवासी सोहराब अली के रूप में हुई है. दोनों के पास से एक 12 बोर की बंदूक व एक 15 बोर के तमंचे के साथ ही 112 जीवित कारतूस 12 बोर, 138 खोखा, 12 बोर व 4 कारतूस 15 बोर बरामद किया गया. इसके अतिरिक्त पुलिस ने कारतूस बनाने व भरने की मशीन, ड्रिल मशीन, कारतूस में भरे जाने वाले छर्रे, बारूद आदि सामान भी बड़ी मात्रा में बरामद किया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.