होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /UP Chunav: 5 साल में डेढ़ गुना बढ़ी संपत्ति, फिर भी BJP MLA राजा मयंकेश्वर क्यों हैं कर्जदार? जानें वजह

UP Chunav: 5 साल में डेढ़ गुना बढ़ी संपत्ति, फिर भी BJP MLA राजा मयंकेश्वर क्यों हैं कर्जदार? जानें वजह

अमेठी जिले की तिलोई विधानसभा सीट से तिलोई रियासत के राजा मयंकेश्वर शरण सिंह ने नामांकन दाखिल किया.

अमेठी जिले की तिलोई विधानसभा सीट से तिलोई रियासत के राजा मयंकेश्वर शरण सिंह ने नामांकन दाखिल किया.

Uttar Pradesh Assembly Elections 2022: अमेठी जिले की तिलोई विधानसभा सीट से तिलोई रियासत के राजा मयंकेश्वर शरण सिंह (Raj ...अधिक पढ़ें

अमेठी. अमेठी में पाचवें चरण में शामिल जिले के चार विधानसभा क्षेत्र में नामांकन प्रक्रिया के पांचवें दिन तिलोई, अमेठी व जगदीशपुर विधानसभा क्षेत्रों से राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है. प्रत्याशियों के सामने आने से यहां राजनीतिक गहमागहमी तेज हो गई है. वहीं नामांकन पत्र में तिलोई रियासत के राजा मयंकेश्वर शरण सिंह (Raja Mayankeshwar Sharan Singh) की संपत्ति को लेकर भी चर्चा रही जो पांच साल में डेढ़ गुना बढ़ी है.

अमेठी में नामांकन प्रक्रिया के पांचवें दिन शनिवार को तिलोई विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी मयंकेश्वर शरण सिंह ने 4 सेट में नामांकन पत्र दाखिल किया. इसमें राजा मयंकेश्वर की संपत्ति का जो खुलासा हुआ है उसमें बीते पांच साल में वह डेढ़ गुना तक बढ़ गई है. मयंकेश्वर 2017 में 31.72 करोड़ के मालिक थे, लेकिन इस बार शपथ पत्र में उन्होंने 57.94 करोड़ की संपत्ति का ब्यौरा दिया है. इसके साथ ही वह 27.55 लाख रुपये के कर्जदार भी हैं.

तिलोई से चार बार विधायक रहे
भाजपा प्रत्याशी मयंकेश्वर शरण सिंह की संपत्ति पांच साल में डेढ़ गुना बढ़ गई. 2017 में 37.72 करोड़ के मालिक मयंकेश्वर ने 2022 में नामांकन के दौरान दाखिल शपथ पत्र के मुताबिक उन्होंने अपनी व पत्नी की कुल संपत्ति 57.94 करोड़ रुपये दर्शाई है. भाजपा प्रत्याशी के ऊपर गौरीगंज में एक व मोहनगंज में दो केस कोर्ट में विचाराधीन हैं.

आपके शहर से (अमेठी)

अमेठी
अमेठी

चार बार के विधायक हैं मयंकेश्वर
लखनऊ विश्वविद्यालय से स्नातक डिग्री धारक तिलोई विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी मयंकेश्वर शरण सिंह 1993 व 2002 में भारतीय जनता पार्टी, 2007 में समाजवादी पार्टी और 2017 में भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर विधायक रह चुके हैं. चार बार विधायक रह चुके मयंकेश्वर शरण सिंह के पास पांच करोड़ 17 लाख 22 हजार 13 रुपये की चल व 37 करोड़ 85 लाख रुपये की अचल संपत्ति के मालिक हैं. मयंकेश्वर शरण सिंह की पत्नी के पास 44 लाख 21 हजार 34 रुपये की चल व 14 करोड़ 47 लाख 60 हजार रुपये की अचल संपत्ति है.

2017 में थी इतनी संपत्ति
2017 में निर्वाचन के दौरान दाखिल शपथ पत्र में मंयकेश्वर शरण सिंह ने अपने व पत्नी के पास 31 करोड़, 72 लाख 92 हजार 454 रुपये की चल-अचलसंपत्ति होने की बात कही थी. पांच साल में डेढ़ गुना संपत्ति बढऩे के बावजूद मंयकेश्वरण सिंह ने वाहन क्रय के नाम पर 27 लाख 52 हजार 204 रुपये का कर्ज ले रखा है. तिलोई रियासत के मालिक होने के बावजूद मयंकेश्वर शरण सिंह के पास वाहन के नाम पर महज एक स्कार्पियो है. इनके नाम कोई भी लाइसेंसी असलहा नहीं है. मंयकेश्वर शरण सिंह के ऊपर गौरीगंज में एक तो मोहनगंज में दो केस दर्ज हैं. मोहनगंज के केस रायबरेली व गौरीगंज का केस सुल्तानपुर कोर्ट में विचाराधीन है.

Tags: Meerut news, Raja Mayankeshwar Sharan Singh, Tiloi BJP MLA, UP Assembly Elections, UP royal family

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें