अपना शहर चुनें

States

LIVE NOW

UP News Live Updates: पूर्व कैबिनट मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के अमेठी स्थित घर पर ईडी का छापा

Uttar Pradesh News Live, 30 December: करीब आधा दर्जन अधिकारी गायत्री के घर के अंदर मौजूद हैं. आय से संपत्ति के मामले में इलाहाबाद से आई ईडी की टीम घर में गहनता से छानबीन कर रही है.

Hindi.news18.com | December 30, 2020, 2:22 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated December 30, 2020

हाइलाइट्स

2:22 pm (IST)

उन्नाव: कोरोना काल में पैरोल से छोड़े गए 43 कैदी में 9 कैदी अभी तक वापस नहीं लौटे हैं, जिसको लेकर जेल प्रशासन ने एसपी उन्नाव को पत्र लिखा है. जिसके बाद एसपी उन्नाव ने थाना स्तर पर स्पेशल टीम बनाई है और कैदियों को वापस जेल में लाने के लिए लगाया गया है.

1:57 pm (IST)

मिर्ज़ापुर: निजी गौशाला में ठंड से मर रही गायों की खबर बनाने गये स्थानीय पत्रकारो के साथ मारपीट. मारपीट का  वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल. वायरल वीडियो में जमीन पर गाय भी पड़ी हुई और नोकझोक दिखाई दे रहा है. पुलिस ने पत्रकार की तहरीर पर मारपीट का मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई में जुटी. जिला प्रशासन ने मारपीट को आपसी रंजिश बताते हुए गौशाला में गायों की मौत से इनकार किया. लालगंज थाना क्षेत्र का मामला.

1:04 pm (IST)

मथुरा: RSS कार्यालय पर हुए हमले में कार्यवाही। पुलिस ने एक दर्जन के करीब लोगों को किया गिरफ्तार. अन्य हमलवारों की तलाश में लगातार दबिशें जारी. 40-50 अज्ञात हमलावरों के खिलाफ संगीन धाराओं में हुआ मामला दर्ज. एसएसपी ने लापरवाही बरतने पर 2 पुलिसकर्मी किये निलंबित. मौके पर सुरक्षा की दृष्टि से फोर्स तैनात. मंगलवार को विशेष समुदाय के लोगों ने किया था पथराव. थाना गोविंद नगर के मसानी क्षेत्र का है मामला.

1:02 pm (IST)

प्रयागराज: माफिया अपराधियों के अवैध साम्राज्य के खिलाफ आज भी होगी पीडीए की कार्रवाई. अहमदाबाद जेल में बंद माफिया अतीक अहमद के गुर्गे आशिक उर्फ मल्ली के निर्माण पर चलेगा पीडीए का बुलडोजर. धूमनगंज के उमरी गांव में मल्ली ने पीडीए से बगैर नक्शा पास कराए निर्माण कराया है. माफिया अतीक अहमद के बेहद करीबियों में होती है आशिक उर्फ मल्ली की गिनती. दो दर्जन से अधिक संगीन मामलों में माफिया अतीक के साथ आरोपी है मल्ली. मौजूदा समय में जौनपुर जेल में बंद है आशिक उर्फ मल्ली. धूमनगंज थाने का हिस्ट्रीशीटर भी है आशिक उर्फ मल्ली.

12:44 pm (IST)

बागपत में हरियाणा के किसानों पर पुलिस की बड़ी  कार्रवाई. एसपी बागपत के निर्देश पर 12 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज. 12 नामजद लोगों के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा. जानलेवा हमला,मारपीट की धाराओं में मुकदमा. शहर कोतवाली के नंगला गांव के किसानों पर हुआ था हमला. एसपी अभिषेक सिंह ने की बड़ी कार्रवाई.

12:41 pm (IST)

मुरादाबाद: सरकारी विभागों में सक्रिय दलालों और बिचौलियों पर गैंगेस्टर के तहत भी होगी कार्यवाही. नोडल अधिकारी ने दिए निर्देश. मुरादाबाद के नोडल अधिकारी और यूपी के अपर मुख्य सचिव मनोज सिंह ने जिला अधिकारी को दिए आकस्मिक निरीक्षण कर कार्यवाही करने के निर्देश.

12:40 pm (IST)

आगरा: हेलो गैंग के शातिर 8 ठग गिरफ्तार. नौकरी का झांसा देकर करते थे ठगी. सैकड़ों लोगों को लगा चुके हैं लाखों का चूना. सोशल मीडिया में निकलते थे नौकरी का विज्ञापन. ठगों से 23 मोबाइल और 1 लैपटॉप बरामद. खेड़ा राठौर पुलिस ने की कार्रवाही.

11:18 am (IST)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को 104 रिटायर्ड ब्यूरोक्रेट्स ने एक पत्र लिखा है. इस पत्र में सेवानिवृत्त अधिकारियों ने यूपी को नफ़रत की राजनीति का केंद्र बताते हुए धर्मांतरण विरोधी अध्यादेश को वापस लेने की मांग की है.

10:38 am (IST)

मुज़फ्फरनगर: बस ने भैसा बग्गी को मारी टक्कर,एक किसान की मौत. गुस्साये किसानों ने हाइवे किया जाम, मुआवजे की मांग पर अड़े किसान. मंसूरपुर थाना क्षेत्र के एनएच 58 हाइवे का मामला.

10:37 am (IST)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ़ से चलाए गए वरासत अभियान को 15 दिन हुए पूरे. 15 दिन में वरासत अभियान के तहत पूरे प्रदेश से आए 2 लाख से ज़्यादा आनलाईन आवेदन. आवेदनो में 70 फ़ीसदी मामले निर्विवाद वाले आए है,जिसमें सिर्फ़ प्रक्रिया पूरी नहीं हुई है. बाकि मामले के निस्तारण के लिए लेखपाल और क़ानूनगो को दिया गया निर्देश. ज़मीन के विवाद को ख़त्म करने के लिए यूपी सरकार की तरफ़ से लिया गया था फ़ैसला.

LOAD MORE
अमेठी. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के कद्दावर नेता और पूर्व कैबिनट मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति (Gayatri Prasad Prajapati) के अमेठी (Amethi) स्थित आवास विकास कॉलोनी के घर पर ईडी (ED) ने छापेमारी की है. करीब आधा दर्जन अधिकारी गायत्री के घर के अंदर मौजूद हैं. आय से संपत्ति के मामले में इलाहाबाद से आई ईडी की टीम घर में गहनता से छानबीन कर रही है. गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी की सरकार में खनन मंत्री रहे प्रजापति के खिलाफ इसी साल विजिलेंस के लखनऊ सेक्‍टर में मुकदमा दर्ज किया गया था. विजिलेंस ने इस मामले की पहले खुली जांच की थी, जिसमें प्रजापति के पास आय से छह गुना अधिक संपत्ति पाई गई थी. इसके बाद विजिलेंस ने शासन को रिपोर्ट भेजकर प्रजापति के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की अनुमति मांगी थी. अनुमति मिलने के बाद उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था. इसके बाद मामले में ईडी ने भी मुकदमा दर्ज है.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज