लाइव टीवी

रिश्वत मांगते हुए एडीओ का वीडियो हुआ वायरल, डीएम अमेठी ने किया सस्पेंड

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 30, 2020, 11:54 PM IST
रिश्वत मांगते हुए एडीओ का वीडियो हुआ वायरल, डीएम अमेठी ने किया सस्पेंड
वायरल वीडियो में आरोपी एडीओ रिश्वत लेते हुए साफ़ नजर आ रहा है

एडीओ महोदय का एक वीडियो सोशल मीडिया (social media) पर वायरल हो गया. वीडियो में सौदेबाजी करते हुए आरोपी एडीओ महोदय दिखाई दे रहे हैं जो कि 8 हजार रुपये लेने के बाद 7 हजार और देने की बात कर रहे हैं....

  • Share this:
अमेठी. केन्द्रीय मंत्री और भाजपा सांसद स्मृति ईरानी (Smriti Irani) के संसदीय क्षेत्र अमेठी से भ्रष्टाचार का एक ताजा मामला सामने आया है. जहां उत्तर प्रदेश में योगी सरकार (Yogi Government) भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने की कोशिश कर रही है वहीं नीचे से ऊपर तक भ्रष्टाचार अपनी जड़ को मजबूत करता जा रहा है. हालिया प्रकरण अमेठी जिले के शुक्लबाजार ब्लॉक के वायरल वीडियो (viral video) का है जिसमें ग्राम प्रधानों से विकास कार्यों की फाइल आगे बढ़ाने के लिए एडीओ पंचायत (ADO Panchayat) राम मिलन रिश्वत मांगते हुए नजर आ रहे हैं.

एडीओ खुलेआम सौदेबाजी करते हुए कैमरे में कैद
दरअसल पूरा मामला तब सामने आया जब एडीओ महोदय का एक वीडियो सोशल मीडिया (social media) पर वायरल होने लगा. वीडियो में सौदेबाजी करते हुए आरोपी एडीओ महोदय दिखाई दे रहे हैं जो कि 8000 रुपये लेने के बाद 7000 बाद में देने की बात कर रहे हैं. इतना ही नहीं रिश्वत की रकम कम होने पर फाइल को आगे नहीं बढ़ाने की भी बात कर रहे हैं और वीडियो के अंत में रकम लेते हुए भी दिखाई देते हैं. यहां सवाल उठता है कि क्या सरकार ऐसे भ्रष्ट कर्मियों पर लगाम लगा पाएगी जो सरकार के द्वारा ही प्रायोजित विकास कार्यों में रोड़ा अटका रहे हैं. हालांकि ये वीडियो वायरल होने के बाद जिलाधिकारी अरुण कुमार ने मामले में संज्ञान ले लिया है और कहा है कि वायरल वीडियो के आधार पर सेवा समाप्ति के लिए शासन को पत्राचार किया जाएगा.

प्रभारी मंत्री मोहसिन रजा और राज्यमंत्री सुरेश पासी ने लिया संज्ञान
अमेठी के प्रभारी मंत्री और सूबे के राज्यमंत्री सुरेश पासी ने भी एडीओ के इस कारनामे पर नाराजगी जाहिर की और जिला प्रशासन से सख्त कार्यवाही करने की अपील की है, जिसके बाद अमेठी जिलाधिकारी द्वारा वायरल वीडियो के आधार पर एडीओ पंचायत को निलंबित कर दिया गया है और पूरे प्रकरण की जांच के लिए कमेटी बना दी है. वहीं राज्यमंत्री सुरेश पासी ने जिला प्रशासन से आरोपी एडीओ के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज करने की भी मांग की है.

ये भी पढ़ें- बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष का सीएए विरोधियों पर तीखा हमला, अखिलेश यादव पर भी पलटवार

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेठी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 11:51 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर