लाइव टीवी

अमेठी में हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से मजदूर की मौत
Amethi News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 7, 2020, 12:53 AM IST
अमेठी में हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से मजदूर की मौत
हाई टेंशन लाइन की चपेट में आने से मजदूर की मौत (प्रतीकात्मक तस्वीर)

अचानक संतुलन बिगड़ने के कारण सीढ़ी पास में ही मौजूद हाईटेंशन लाइन (High tension line) की चपेट में आ गई जिसके बाद सीढ़ी के ऊपर मौजूद एक मजदूर की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई जबकि दूसरा मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गया

  • Share this:
अमेठी. यूपी के अमेठी में बहादुरपुर कस्बे के बाहर बन रहे स्वागत द्वार की ऊंचाई मापने चढ़े मजदूरों की सीढ़ी हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गई. हादसे में एक मजदूर की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई जबकि एक मजदूर को गंभीर हालत में ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया. वहीं मामूली रूप से झुलसे दो मजदूरों का स्थानीय सीएचसी में इलाज चल रहा है. मृतक के शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच में जुट गई है.

ऊंचाई मापने को लगाई थी लोहे की सीढ़ी
मामला जायस थानाक्षेत्र के बहादुरपुर कस्बे का है, जहां कस्बे से पूरे दीक्षित जाने वाली सड़क पर एक स्वागत द्वार का निर्माण हो रहा था. स्वागत द्वार के निर्माण कार्य में लगे के मजदूर पास में ही स्थित रिलायंस पेट्रोल पंप से लोहे की बड़ी सीढ़ी लेकर स्वागत द्वार की ऊंचाई मापने के लिए मौके पर पहुंचे. दो मजदूर सीढ़ी से ऊपर चढ़कर जबकि दो मजदूर नीचे सीढ़ी को पकड़े हुए थे. इसी बीच अचानक संतुलन बिगड़ने के कारण सीढ़ी पास में ही मौजूद हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गई जिसके बाद सीढ़ी के ऊपर मौजूद एक मजदूर की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई जबकि एक मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गया और नीचे मौजूद दोनों मजदूर भी मामूली रूप से झुलस गए.

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने गंभीर रूप से घायल मजदूर को जिला अस्पताल रायबरेली भेजा. जहां हालत नाजुक देख डाक्टरों ने ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया. वही मामूली रूप से झुलसे दो मजदूरों को इलाज के बाद डॉक्टरों ने छुट्टी दे दी. वहीं घटना को लेकर तिलोई सीओ गुरमीत सिंह

ने कहा कि मृतक के परिजन जो भी तहरीर देंगे उस तहरीर पर मुकदमा कायम करके कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें- कानपुर पुलिस का अजब कारनामा, सात साल के मासूम को उठा लायी थाने !

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेठी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 7, 2020, 12:53 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर