Home /News /uttar-pradesh /

मायावती का ऐलान- यूपी में बनाएंगे 2007 से भी मजबूत सरकार, उत्तराखंड में अकेले चुनाव लड़ेगी बसपा

मायावती का ऐलान- यूपी में बनाएंगे 2007 से भी मजबूत सरकार, उत्तराखंड में अकेले चुनाव लड़ेगी बसपा

बसपा सुप्रीमो मायावती ने सोमवार को बाबा साहब डॉ. भीम राव आंबेडकर की पुण्यतिथि के मौके पर उन्हें श्रद्धांजलि करने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी और सपा पर जमकर निशाना साधा.

बसपा सुप्रीमो मायावती ने सोमवार को बाबा साहब डॉ. भीम राव आंबेडकर की पुण्यतिथि के मौके पर उन्हें श्रद्धांजलि करने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी और सपा पर जमकर निशाना साधा.

बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती (BSP Chief Mayawati) ने यूपी चुनाव में अकेले दम पर शानदार जीत का दावा करते हुए कहा कि 2022 में यहां बसपा 2007 से भी मजबूत सरकार बनाएगी. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि उत्तराखंड (Uttarakhand Election 2022) में उनकी पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगा और अच्छा परिणाम लाएगा. इसके साथ ही उन्होंने पंजाब में बसपा-शिअद की गठबंधन (BSP-SAD Coalition) सरकार बनने का दावा किया.

अधिक पढ़ें ...

    लखनऊ. उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) को लेकर सरगर्मी तेज़ है. इसी कड़ी में बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती (BSP Chief Mayawati) ने यूपी चुनाव में अकेले दम पर शानदार जीत का दावा करते हुए कहा कि 2022 में यहां बसपा 2007 से भी मजबूत सरकार बनाएगी. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि उत्तराखंड (Uttarakhand Election 2022) में उनकी पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगा और अच्छा परिणाम लाएगा. इसके साथ ही उन्होंने पंजाब में बसपा-शिअद की गठबंधन (BSP-SAD Coalition) सरकार बनने का दावा किया.

    ‘यूपी में हर दिन हो रहा अपराध, बस खबर नहीं दिखती’
    बसपा सुप्रीमो मायावती ने सोमवार को बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेडकर की पुण्यतिथि (BR Ambedkar Death Anniversary) के मौके पर उन्हें श्रद्धांजलि करने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बसपा सुप्रीमो ने इस दौरान बीजेपी और सपा पर जमकर निशाना साधा. मायावती ने कहा, ‘भाजपा वाले कहते हैं कि अपराध नहीं होते, लेकिन कोई दिन ऐसा नहीं बीतता, जब यूपी में अपराध न होता हो. भाजपा वाले मीडिया को मैनेज कर लेते हैं.’

    अखिलेश की विजय रथ यात्रा पर मायावती का तंज
    वहीं अखिलेश यादव और भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर के बीच गठबंधन को लेकर चर्चा पर बसपा सुप्रीमो ने कहा, ‘वो दोनों गठबंधन कर भी लें तो भी कुछ फर्क नहीं पड़ने वाला.’ मायावती ने समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए कहा कि गठबंधन करने वाले लोग जो विजय रथ यात्रा निकाल रहे हैं, अभी विजय मिली भी नहीं. उन्होंने आरोप लगाया कि सपा की पिछली सरकार में गुंडागर्दी होती थी. चंदौली में सपा ने कैसे कानून हाथ में लेकर पुलिस के साथ बुरा व्यहवार किया, जनता से छुपा नहीं है.

    ये भी पढ़ें- वसीम रिजवी आज इस्लाम छोड़ बनेंगे हिंदू, यति नरसिंहानंद ग्रहण कराएंगे हिंदू धर्म

    ‘दलितों-पिछड़ों को हाथ में रखनी होगी सत्ता की चाबी’
    इसके साथ ही उन्होंने कहा, ‘आज देश के करोड़ों दलितों, आदिवासियों, पिछड़े वर्गों और भारतीय संविधान के मूल्य निर्माता डॉ. भीमराव आंबेडकर की पुण्यतिथि है. इस अवसर पर मैंने अपने निवास स्थान पर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित की. आंबेडकर जी ने अपने जीते-जीते इन वर्गों के लोगों को कानूनी अधिकार दिलाने के साथ-साथ उन्हें ये भी कहा था कि यदि उनको संविधान में मिले कानूनी अधिकारों का पूरा लाभ उठाना है तो उन्हें एक साथ होकर केंद्र और राज्यों में राजनीतिक सत्ता की चाबी खुद अपने हाथों में लेनी होगी.’

    ये भी पढ़ें- पानी की एक बोतल बनी इंजीनियर की मौत की वजह, जानें कैसे

    मायावती ने कहा, ‘इस बात का सबसे बड़ा सबूत उत्तर प्रदेश में बसपा के नेतृत्व में रहा शासनकाल है. इस दौरान बसपा ने प्रदेश के विकास में जनहित के बहुत से ऐतिहासिक कार्यों को करने के साथ-साथ आंबेडकर जी को पूरा सम्मान दिया, जिसे विरोधी पार्टियां अभी तक हजम नहीं कर पा रही हैं.’

    Tags: Mayawati, UP Election 2022, Uttarakhand Assembly Election 2022

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर