Assembly Banner 2021

मुख्तार अंसारी की विधानसभा सदस्यता खतरे में! विधानसभा अध्यक्ष ने कही ये बड़ी बात

मुख्तार अंसारी की विधानसभा सदस्यता रद करने के सवाल पर विधानसभा अध्यक्ष ने यह बात कही. (फाइल फोटो)

मुख्तार अंसारी की विधानसभा सदस्यता रद करने के सवाल पर विधानसभा अध्यक्ष ने यह बात कही. (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने न्यूज18 हिंदी से बातचीत में बताया कि अगर बीजेपी (BJP) ने मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) की विधानसभा से सदस्यता खत्म करने की याचिका लगाई तो सदन की कार्यवाही के दौरान उस पर फैसला लिया जाएगा.

  • Share this:
लखनऊ. पूर्व बाहुबली और डॉन मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) की विधानसभा सदस्यता रद करने की लगातार मांग उठ रही है. यह पहला मौका नहीं है जब ऐसा हुआ है. इसके पहले विधानसभा में मुख्तार अंसारी की सदस्यता रद करने के लिए याचिका लगाई जा चुकी है. दूसरी बार सदस्यता रद करने की मांग उठने पर न्यूज18 हिंदी ने विधानसभा अध्यक्ष से बात की.

इस बार विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि अनुच्छेद 192 के तहत 60 दिन तक लगातार सदन में अनुपस्थित रहने पर मुख्तार अंसारी का शिकायत पहले भी आई थी. उसको हमने विधि विभाग के पास भेज दिया है. वहां से इस मामले में मंजूरी मिलने पर आगे की कार्यवाही होगी. ह्रदय नारायण दीक्षित ने कहा कि अगर बीजेपी इस मामले की शिकायत करती है तो इस पर हम सदन शुरू होने पर संज्ञान लेंगे.

UP: सीएम योगी के शिकंजे से आफत में माफिया, 25 से ज्यादा बड़े गुंडे-बदमाश सलाखों के पीछे



विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि मुख्तार अंसारी लगातार सदन की कार्यवाही से 60 दिन से अधिक अनुपस्थित रह चुके हैं, जिसके आधार पर सदस्यता समाप्त हो उनकी सदस्यता विधानसभा से समाप्त हो सकती है. जब सदन चलेगा तो हम इस पर विचार करेंगे. उन्होंने बताया कि इस मामले में एक शिकायत आई थी. शिकायतकर्ता मुझसे मिले भी थे, जिसके बाद मामले को विधि विभाग को भेजा जा चुका है.
बता दें कि पंजाब के रोपड़ जेल से बहुबली व‍िधायक मुख्‍तार अंसारी को उत्‍तर प्रदेश की बांदा जेल में बुधवार सुबह श‍िफ्ट कर द‍िया गया. करीब 900 किलोमीटर के इस सफर में यूपी पुलिस को 14 घंटे का समय लगा. मुख्‍तार अंसारी को कुछ दिनों पहले पंजाब की कोर्ट में पेशी के दौरान व्‍हीलचेयर पर देखा गया था. आज जब वो बांदा की जेल के गेट पर पहुंचा तो नजारा कुछ और ही देखने को म‍िला. यूपी की बांदा जेल के गेट पर पहुंचते ही मुख्‍तार अंसारी ने व्‍हीलचेयर छोड़ दी.

जब यूपी पुलिस मुख्‍तार अंसारी को लेकर यूपी की बांदा जेल के गेट पर पहुंची तो मेन गेट से जेल के अंदर तक मुख्‍तार अंसारी टहलते हुए गया. वहीं मुख्तार अंसारी के बड़े भाई एवं गाजीपुर से बसपा के सांसद अफजाल अंसारी ने पंजाब की रोपड़ जेल से बांदा लाते समय मुख्तार अंसारी के साथ अमानवीय बर्ताव किए जाने का आरोप लगाया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज