अतीक अहमद के अकाउंटेंट को सीबीआई ने लखनऊ से किया गिरफ्तार

कारोबारी ने जेल में बुलाकर मारपीट करने और करोड़ाें की प्रॉपर्टी पर जबरन हस्ताक्षर करवाने का लगाया था आरोप.

News18Hindi
Updated: August 8, 2019, 12:28 PM IST
अतीक अहमद के अकाउंटेंट को सीबीआई ने लखनऊ से किया गिरफ्तार
सीबीआई का मानना है कि अकाउंटेंट की गिरफ्तारी से मामले में कई बातें सामने आएंगी. (अतीक अहमद की फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: August 8, 2019, 12:28 PM IST
उत्तर प्रदेश की देवरिया जेल में कारोबारी से मारपीट के मामले में पूर्व सांसद अतीक अहमद के अकाउंटेंट को लखनऊ से गिरफ्तार किया गया है. अहमद के आकाउंटेंट पवन सिंह की गिरफ्तारी मामले की जांच कर रही सीबीआई ने की है. गौरलतब है कि लखनऊ के आलमबाग निवासी कारोबारी मोहित जायसवाल ने अतीक अहमद पर आरोप लगाया था कि उन्होंने पहले उसे देवरिया जेल बुलाया और फिर मारपीट कर 45 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी के कागजात पर जबरन साइन करवा लिए थे. दर्ज करवाई गई रिपोर्ट में मोहित ने बताया था कि इस दौरान अतीक का अकाउंटेंट पवन कुमार सिंह भी जेल में मौजूद था और यह पूरा घटनाक्रम उसके सामने ही हुआ.

बेटे की तलाश में की थी छापेमारी
इससे पहले अहमद के पुत्र उमर की तलाश में सीबीआई ने लखनऊ के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी. जायसवाल को अगवा कर देवरिया जेल में पिटाई के मामले में उमर भी आरोपी है. सीबीआई ने उमर के खिलाफ गैर जमानती वारंट हासिल कर लिया था. उमर पर आरोप है कि उसने कारोबारी मोहित जायसवाल को लखनऊ से अगवा किया और फिर देवरिया जेल ले गया.

गुजरात जेल में बंद है अतीक

अतीक अहमद और उसके साथियों द्वारा कथित तौर पर एक कारोबारी के अपहरण और मारपीट मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को मामले की जांच करने का आदेश दिया था. मुख्‍य न्‍यायाधीश जस्टिस रंजन गोगोई की अध्‍यक्षता वाली पीठ ने अतीक अहमद को उत्‍तर प्रदेश के जेल से गुजरात के जेल में भेजने का भी आदेश दिया था. आतीक अहमद पर देवरिया जेल में बंद रहने के दौरान एक रियल एस्‍टेट कारोबारी को अगवा करवा कर उनके साथ मारपीट करने का आरोप है. इस मामले के सामने आने के बाद पूर्व सांसद को बरेली जेल स्‍थानांतरित कर दिया गया था. इसके बाद चुनावों को देखते हुए अतीक को एक बार फिर से दूसरी जेल में भेज दिया गया. इस बार अतीक अहमद को नैनी जेल भेज दिया गया था. उसके सुप्रीम कोर्ट ने कारोबारी का अपहरण करवाने के आरोपी अतीक अहमद को उत्‍तर प्रदेश से बाहर गुजरात के जेल में ट्रांसफर करने का निर्देश दिया था.

 

ये भी पढ़ें: उन्नाव रेप पीड़िता के खून में खतरनाक बैक्टीरिया, 7 में से 6 एंटीबायोटिक बेअसर
Loading...

मायावती के निशाने पर अब अखिलेश के यादव वोटर, मुसलमानों और ब्राह्मणों को भी साधा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 8, 2019, 11:31 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...