• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • कार-बाइक के शौकीनों ने 4 लाख रुपये में खरीदा 0001 तो एक लाख में 0007 नंबर

कार-बाइक के शौकीनों ने 4 लाख रुपये में खरीदा 0001 तो एक लाख में 0007 नंबर

नोएडा परिवहन कार्यालय की बेवसाइट पर वीआईपी नंबरों के लिए नीलामी में बोली लग रही है. Demo Pic

नोएडा परिवहन कार्यालय की बेवसाइट पर वीआईपी नंबरों के लिए नीलामी में बोली लग रही है. Demo Pic

नोएडा (Noida) के परिवहन कार्यालय (RTO) में आजकल ऐसे नंबरों के लिए बोली लगाने वालों की खूब चर्चा हो रही है. कार-बाइक के शौकीन नंबरों में भी काफी रुचि ले रहे हैं.

  • Share this:
    नोएडा. सवा लाख रुपये की बाइक (Bike) पर एक लाख रुपये का रजिस्ट्रेशन नंबर. बेशक बाइक के मुकाबले यह महंगा सौदा है, लेकिन शौक पूरा हो रहा हो तो यह कोई मायने नहीं रखता. इसी तरह से 15 लाख रुपये कीमत वाली कार (Car) के लिए नंबरों के शौकीन 4 लाख रुपये तक में नंबर खरीद रहे हैं. ऐसा भी नहीं है कि 4 लाख रुपये में नंबर आसानी से मिल गया हो, इसके लिए बकायदा नीलामी (Auction) में बोली लगानी पड़ रही है. नोएडा के परिवहन कार्यालय (RTO) में आजकल ऐसे नंबरों के लिए बोली लगाने वालों की खूब चर्चा हो रही है.

    नोएडा के आरटीओ दफ्तर की मानें तो UP16 CX सीरीज के 347 नंबर ऐसे हैं जो खास हैं. ये वो नंबर हैं, जिन्हें लेने के लिए कार-बाइक और नंबरों के शौकीन कितने भी रुपये खर्च करने के लिए तैयार रहते हैं. खास बात यह है कि 347 नंबरों में से सबसे महंगा 0001 चार लाख रुपये से भी ऊंची बोली पर बिका है. इस नंबर के लिए आरटीओ दफ्तर की बेवसाइट पर हुई नीलामी में सबसे ऊंची बोली यही थी. बहुत सारे लोगों ने 3 से 4 लाख रुपये के बीच में बोली लगाई थी.

    एक लाख में बिका जेम्स बांड वाला 0007
    माई नेम इज बांड, जेम्स बांड 0007. जेम्स बांड के नॉवेल और फिल्मों के वक्त से 0007 नंबर युवाओं के दिल-दिमाग पर चढ़ा हुआ है. अगर ऐसे में जेम्स बांड की पहचान वाला यह नंबर उनकी कार या बाइक पर लिखा हो तो फिर कहने ही क्या. इस नंबर के चाहने वालों ने 0007 की बोली एक लाख रुपये लगाई है. एक लाख रुपये में यह नंबर बिक चुका है.

    Noida में बाबा रामदेव के फूड-आयुर्वेद पार्क का रास्ता साफ, कंपनी ने जमा कराए 100 करोड़ रुपये

    यह नंबर भी बिके हैं एक-एक लाख रुपये में
    बहुत से ऐसे नंबर हैं जो एक लाख रुपये या फिर उससे ज्यादा में बिके हैं. ऐसे ही नंबरों की बात करें तो 9999, 7777, 0002, 0004 और 0009 नंबर एक लाख रुपये में बिके हैं. इसके साथ ही एक लाख रुपये से कुछ कम में बिकने वाले दूसरे नंबरों में 0010, 0011, 0030, 0040 शामिल हैं.

    अभी तक 347 में से करीब 48 नंबर बिक चुके हैं. अन्य नंबरों के लिए बोली लगाने की प्रक्रिया जारी है. बाइक के नंबर की बोली लगाने के लिए एक हजार रुपये और कार के नंबर की बोली लगाने के लिए 5 हजार रुपये जमा करके नीलामी में शामिल हुआ जा सकता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज