Home /News /uttar-pradesh /

auraiya assembly seat result live update who win and lose auraiya vidhan sabha seat up election update

Auraiya Assembly Seat Result Live: औरैया सीट पर कड़ी टक्कर में बीजेपी ने सपा उम्मीदवार को हराया

Auraiya Assembly Seat Result Live : औरैया विस एक सुरक्षित सीट है.

Auraiya Assembly Seat Result Live : औरैया विस एक सुरक्षित सीट है.

Auraiya Assembly Seat Result Live : औरैया विधानसभा सीट पर भाजपा ने अपने सिटिंग विधायक रमेश दिवाकर का टिकट काटकर गुड़िया कठेरिया को उतारा है. जबकि सपा ने जितेंद्र धोरे, कांग्रेस ने सरिता धोरे, बीएसपी ने रवि शास्त्री धोरे पर दांव लगाया है. औरैया विधानसभा सीट का नाम 2012 से पहले अजीतमल शीट हुआ करता था. लेकिन 2012 में हुए नए परिसीमन में इसका नाम औरैया कर दिया गया.

अधिक पढ़ें ...

    Auraiya Assembly Seat Result Live : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में भाजपा औरैया सीट (सुरक्षित) (Auraiya vidhan sabha election result 2022) बचाने की लड़ाई लड़ रही है. जबकि बसपा, सपा, भाजपा सहित अन्य दल इस सीट से भाजपा को हटाकर कब्जे की कोशिश में. औरया विधानसभा सीट पर कांटे की टक्कर है. यूपी विस चुनाव 2017 से जपा ने भाजपा के टिकट पर रमेश दिवाकर ने बसपा उम्मीदवार भीमराव अंबेडकर को हराकर विधानसभा पहुंचे थे. लेकिन इस बार भाजपा ने उनका टिकट काटकर गुड़िया कठेरिया (BJP Candidate Gudiya Katheriya) को उम्मीदवार बनाया है. जबकि सपा ने जितेंद्र धोरे (Samajwadi Party Candidate jitendra Jitendra Dohare), कांग्रेस ने सरिता धोरे (INC Sarita Dohre), बीएसपी ने रवि शास्त्री धोरे (BSP Ravi Shastri Dohrey) पर दांव लगाया है.

    सुबह पहले चरण की गिनती के साथ ही इस सीट पर सपा और बीजेपी उम्मीदवार आगे-पीछे का खेल खेलते हुए नजर आ रहे थे. कभी सपा आगे तो कभी बीजेपी बढ़त बना रही थी. लेकिन शाम चार बजे के आखिरी चरणों में हो रही गिनती के ताजा आंकड़ों के मुताबिक सपा के अंजनी ने बीजेपी उम्मीदवार दीनानाथ से करीब 7 हजार वोटों से बढ़त बना ली है. कांटे की टक्कर के बाद आखिरकार यह सीट बीजेपी की झोली में चली गई है. बीजेपी के उम्मीदवार दीनानाथ ने सपा उम्मीदवार के सामने 1647 वोटों से जीत दर्ज की है.

    पहले था इस सीट का नाम अजीतमल

    2012 के परिसीमन के बाद अजीतमल सीट का नाम बदलकर औरैया विधानसभा क्षेत् कर दिया गया. इसके बाद हुए विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के मदन सिंह ने जीत दर्ज की थी. मगर 2017 में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी रमेश दिवाकर ने बहुजन समाज पार्टी के भीमराव अंबेडकर को 31862 वोटों के अंतर से हराकर यहां भगवा झंडा फहराया.

    2017 में हुई थी 45.22 प्रतिशत वोटिंग

    2017 में रमेश चंद्र को 83580 वोट मिले थे, जबकि बसपा उम्मीदवार को 5171 8 वोट मिले थे. साल 2017 के चुनाव में औरैया (एससी) विधानसभा सीट पर 45.22 प्रतिशत वोटिंग हुई थी.

    Rasulabad Assembly Seat Result Live: रसूलाबाद सीट पर कांटे की टक्कर, क्या भाजपा को मिलेगा अपने विधायक के टिकट काटने का फायदा!

    Tags: UP Assembly Election 2022, UP Election 2022

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर