Coronavirus का खौफ: बनारस में 10 रुपए किलो मिल रहा मुर्गा, 25 रुपए किलो हुए आलू 
Varanasi News in Hindi

Coronavirus का खौफ: बनारस में 10 रुपए किलो मिल रहा मुर्गा, 25 रुपए किलो हुए आलू 
लखनऊ में कोरोना वायरस से प्रभावित अब तक कुल 8 मरीज सामने आ चुके हैं.

वाराणसी (Varanasi) के मीट (meat) कारोबारियों ने अब बिक्री बढ़ाने के लिए तरह-तरह के ऑफर (Offer) देने भी शुरू कर दिए हैं.

  • Share this:
वाराणसी: पहले बर्ड फ्लू (bird flu) और अब कोरोना (Coronavirus) के कहर से वाराणसी (Varanasi) का मीट कारोबार (Meat Business) ठप पड़ गया है. आलम ये है कि दो सौ रुपए किलो बिकने मुर्गा अब 10 रुपए में भी कोई लेने को तैयार नहीं है. वाराणसी (Varanasi) के मीट कारोबार पर ग्रहण की शुरूआत मृत कौए में बर्ड फ्लू की पुष्टि के बाद हुई. जिसके बाद, शहर के कई पोल्टी फार्म और मीट दुकानों पर सैंपलिंग और छापेमारी हुई. इस घटना के बाद, वाराणसी का चिकन और मीट कारोबार सबसे मुश्किल दौर में पहुंच गया. बची हुई कसर अब कोरोना वायरस के डर ने पूरी कर दी है.

दरअसल, अफवाहों और एहतियात के कारण लोगों ने मीट से तौबा कर ली है. जिसका सीधा असर बाजार पर पड़ा है. नोएड़ा समेत देश के अधिकतर बड़े शहरों में भले ही बनारस के नाम पर मीट कारोबार की लंबी चेन हो, लेकिन बनारस में फिलहाल मीट की अधिकतर दुकानें बंद हो गई है. जो एकाध दुकाने खुल भी रही है, वहां ग्राहकों का टोटा है. इसलिए किसी दुकानदार ने 100 रुपए में पांच मुर्गे का ऑफर खोल डाला है तो कहीं 50 रुपए में पांच किलो मुर्गा बिक रहा है.

आपको बता दें कि बनारस में होली के मौके पर सबसे ज्यादा मीट बिकता है. बावजूद इसके, होली पर 15 से बीस रुपए किलो मुर्गा बिका. हालत ये है कि इस वक्त बनारस में आलू 25 से 30 रुपए किलो है. ऐसे में आलू के दाम से भी कम में मुर्गा मिल रहा है. मीट विक्रेता शादाब ने बताया कि इस वक्त अगर एक ग्राहक दिख जाए तो बड़ी अच्छी किस्मत समझिए. ऐसा सन्नाटा मैने पहले कभी नहीं देखा. इस वक्त तो 15 से 20 रुपए किलो खुला रेट है. ग्राहक वापस न जाए तो दस रुपए किलो भी बेच देते हैं.



वहीं सब्जी विक्रेता रोशन सोनकर बेफिक्र होकर बोल रहे हैं कि हमारा आलू अब खूब बिक रहा है. मीट कारोबारी अब आस लगाए बैठे हैं कि कब व्यापार से कोरोना का ग्रहण हटेगा और बाजार रफ्तार पकड़ेगा. क्योंकि चाहे बड़ा ब्रांड हो या छोटी दुकान, सभी के यहां इस वक्त सन्नाटा पसरा है.
यह भी पढ़ें:

शादी पर भी Coronavirus का खौफ, दूल्हे ने वलीमा किया कैंसिल

नौकरी दिलाने के बहाने युवती को बुलाया मॉल, नशीली कोल्‍डड्रिंक पिला किया दुष्‍कर्म

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading