अपना शहर चुनें

States

राम नगरी अयोध्या में बेरोजगारों से 10 लाख रुपये की ठगी, आरोपी गिरफ्तार

धोखाधड़ी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. (सांकेतिक तस्वीर)
धोखाधड़ी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. (सांकेतिक तस्वीर)

राम नगरी उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अयोध्या (Ayodhya) में बेरोजगारों को नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी (Fraud) करने का आरोप लगा है.

  • Share this:
अयोध्या. राम नगरी उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अयोध्या (Ayodhya) में बेरोजगारों को नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी (Fraud) करने का आरोप लगा है. ठगी के आरोपी मेडिकल कॉलेज दर्शन नगर के कंप्यूटर ऑपरेटर को कोतवाली नगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी ने फैजाबाद शहर निवासी शुभम कुमार व अन्य दो लोगों से कंप्यूटर ऑपरेटर में वार्ड बॉय की नौकरी देने के नाम पर 10 लाख रुपये की ठगी की थी. फैजाबाद शहर के मुगलपुरा हैदरगंज निवासी शुभम कुमार बीते 23 दिसंबर को पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया था कि कंप्यूटर ऑपरेटर दर्शन नगर मेडिकल कालेज में ऋषभ शर्मा निवासी प्रयागराज समेत तीन लोगों ने उन्हें व दो अन्य को कंप्यूटर ऑपरेटर वार्ड बॉय की नौकरी लाने का झांसा दिया.

झांसे में आने के बाद शुभम व अन्य ने 10 लाख रुपये दिए. उसके बाद ऋषभ ने उन्हें फर्जी नियुक्ति पत्र व लेटर भी दिया. इसके बारे में पता करने पर जानकारी मिली कि यह फर्जी है. इसके बाद जब उन्होंने अपने पैसे वापस मांगे तो उसे जान से मारने की धमकी भी दी. मामले में कोतवाली पुलिस ने धारा 419, 420, 467, 468 व 471 के तहत आरोपी ऋषभ के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

रोडवेज सिविल लाइन से आरोपी गिरफ्तार
अयोध्या एसपी पलाश बंसल ने बताया कि कोतवाल नगर नीतीश श्रीवास्तव की टीम ने उसको रोडवेज सिविल लाइन एरिया से गिरफ्तार कर लिया और कड़ाई से पूछताछ के बाद ऋषभ ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है. उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है. कानूनी प्रक्रिया के बाद उसे न्यायालय में पेश किया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज