लाइव टीवी

PM मोदी और डोनाल्ड ट्रंप के रोड शो के दौरान तैनात रहेंगे 10 हजार जवान, जानें पूरा कार्यक्रम
Ayodhya News in Hindi

KB Shukla | News18 Uttar Pradesh
Updated: February 15, 2020, 9:10 PM IST
PM मोदी और डोनाल्ड ट्रंप के रोड शो के दौरान तैनात रहेंगे 10 हजार जवान, जानें पूरा कार्यक्रम
डोनाल्ड ट्रंप की यह पहली भारत यात्रा है. फाइल फोटो

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) के 24 फरवरी को यहां होने वाले रोडशो में 25 वरिष्ठ आईपीएस अफसरों के नेतृत्व में 10 हजार से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा.

  • Share this:
अहमदाबाद. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) के 24 फरवरी को यहां होने वाले रोडशो में 25 वरिष्ठ आईपीएस अफसरों के नेतृत्व में 10 हजार से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा. एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. पहली बार दो दिवसीय यात्रा पर भारत आ रहे ट्रम्प (Donald Trump) अहमदाबाद में एक रोड शो में शिरकत करेंगे और साबरमती आश्रम (Sabarmati Ashram) का दौरा भी करेंगे. उनका मोटेरा में नवनिर्मित क्रिकेट स्टेडियम के उदघाट्न का कार्यक्रम भी निर्धारित है.

पुलिस उपयुक्‍त ने दी ये जानकारी
पुलिस उपायुक्त (नियंत्रण कक्ष) विजय पटेल ने कहा कि 65 सहायक आयुक्त, 200 निरीक्षक और 800 उपनिरीक्षकों समेत करीब 10 हजार से अधिक पुलिसकर्मी शहर के रणनीतिक स्थानों पर तैनात रहेंगे.  उन्होंने बताया कि अमेरिकी खुफिया विभाग, राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) और विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) के अधिकारियों के अलावा बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाएगी. ट्रम्प, उनकी पत्नी मेलानिया ट्रम्प और प्रधानमंत्री मोदी एक साथ करीब 22 किलोमीटर लंबा रोडशो करेंगे, जोकि अहमदाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से शुरू होकर साबरमती आश्रम और इंदिरा ब्रिज होते हुए मोटेरा स्टेडियम तक जाएगा.

विशेष सॉफ्टवेयर से होगी मेहमानों की जांच

पटेल ने कहा कि एनएसजी की एंटी स्नाइपर टीम भी रूट पर तैनात रहेगी. वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि खोजी और बम निरोधक दस्ते पहले से ही पूरे रूट की पड़ताल में जुटे हैं. उन्होंने कहा कि होटलों में ठहरे नए मेहमानों की जानकारी जांचने के लिए एक विशेष सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल किया जा रहा है, खासतौर पर विदेश से आए लोगों पर विशेष नजर रखी जा रही है. व्यक्तिगत तौर पर न्यौता दिए गए करीब 1.10 लाख मेहमान स्टेडियम में उपस्थित रहेंगे. उन्होंने बताया कि इन मेहमानों की पृष्ठभूमि की भी जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें:

अस्पताल की लापरवाही से मुस्लिम महिला का हिंदू परिवार ने कर दिया अंतिम संस्कारCAA विरोध के बीच प्रेम का संदेश देगा घंटाघर, कुछ ऐसे मनेगा Valentine's Day

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अयोध्या से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 13, 2020, 3:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर