अयोध्या: एक ही परिवार के 6 लोगों की डूबने से मौत, तीन लापता; छह रेस्क्यू किए गए

अयोध्या में 12 लोगों के डूबने की घटना के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

Ayodhya News: आगरा से मिली खबर के अनुसार हादसे की चपेट में आया परिवार आगरा के सिकंदरा थाना क्षेत्र के शास्त्रीपुरम से ताल्लुक रखता है.

  • Share this:
अयोध्या. अयोध्या में सरयू नदी में स्नान करते समय शुक्रवार को आगरा के एक ही परिवार के छह लोगों की डूबने से मौत हो गई तथा तीन अन्य लापता हैं और छह लोगों को बचा लिया गया. जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने बताया कि आगरा से ताल्लुक रखनेवाले एक ही परिवार के 15 लोग यहां गुप्तार घाट पर स्नान कर रहे थे, लेकिन वे फिसलकर गहरे पानी में गिर पड़े और नदी की तेज धारा में बह गए.
उन्होंने बताया कि स्थानीय प्रशासन ने राहत अभियान चलाया और छह लोगों को बचा लिया गया तथा छह अन्य के शव बरामद किए गए हैं. तीन लापता अन्य लोगों की तलाश जारी है.

आगरा से मिली खबर के अनुसार हादसे की चपेट में आया परिवार आगरा के सिकंदरा थाना क्षेत्र के शास्त्रीपुरम से ताल्लुक रखता है. हादसे की चपेट में आए परिवार के 15 लोगों के नाम आरती, प्रियांशी, ललित, पंकज, राजकुमारी, धैर्य, गौरी, जूली, श्रुति, सार्थक, सीता, दृष्टि, सतीश, नमन और अशोक हैं जिनमें से छह को बचा लिए जाने की खबर है.

गुप्तार घाट के आखरी छोर पर परिवार स्नान कर रहा था. पैर फिसलने के बाद गहराई में चले गए. लोगों के डूबने की सूचना फौरन पुलिस को दी गई, जिसके बाद स्थानीय पुलिस ने गोताखोरों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया.  परिवार के एक शख्स सतीश ने बताया कि चार परिवार दो गाड़ियों में आगरा से आए थे. इन लोगों ने मंदिर में दर्शन किए. इसके बाद घाट पर बैठे थे. बारिश के कारण फिसलन थी. एक-एक कर सभी बहते चले गए.

अयोध्या की दुर्घटना में बच्ची को बचाया गया

ayodhya rescue
अयोध्या में 12 लोगों के डूबने की घटना में दो बच्चियों को रेस्क्यू कर लिया गया है.


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या के गुप्तार घाट पर 12 लोगों के डूबने की घटना की जानकारी मिलते ही समस्त वरिष्ठ अधिकारियों को मौक़े पर पहुंचकर लोगों को जल्द से जल्द रेस्क्यू कराने के निर्देश दिए थे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.